विजय हजारे ट्रॉफी: विदर्भ की टूर्नामेंट में तीसरी जीत, उत्तराखंड ने मेघालय को दी मात

विदर्भ के सलामी बल्लेबाज फैज फजल (92) और कप्तान वसीम जाफर (42) ने अपनी टीम को टूर्नामेंट में तीसरी जीत दिलायी। वि

By भाषा | Published: October 11, 2019 10:10 PM

Open in App

नीतिश राणा का नाबाद शतक भी दिल्ली के काम नहीं आ सका जिसे शुक्रवार को विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप बी मैच में विदर्भ से पांच विकेट की हार का सामना करना पड़ा। राणा ने नाबाद 100 रन की पारी खेलने के बाद दिल्ली के लिये 36 रन देकर तीन विकेट भी हासिल किये लेकिन हार से नहीं रोक सके।

विदर्भ के सलामी बल्लेबाज फैज फजल (92) और कप्तान वसीम जाफर (42) ने अपनी टीम को टूर्नामेंट में तीसरी जीत दिलायी। विदर्भ के गेंदबाजों ने दिल्ली को आठ विकेट पर 207 रन ही बनाने दिये जिसके लिये राणा के शतक के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत (54) ने अर्धशतकीय पारी खेली। यश ठाकुर, आदित्य सरवटे और संजय रघुनाथ ने विदर्भ के लिये दो दो विकेट हासिल किये। इसके जवाब में विदर्भ ने पारी की शुरुआत में सलामी बल्लेबाज संजय रघुनाथ का विकेट गंवा दिया। जिसके बाद फजल और जाफर ने 73 रन की भागीदारी निभायी। अक्षय वाडकर ने 34 रन का उपयोगी योगदान दिया।

उत्तराखंड ने मेघालय को 120 रन से हराया: उत्तराखंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्लेट ग्रुप मैच में मेघालय को 120 रन से हराकर क्वालीफाई करने की उम्मीद जीवंत रखी। बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद उत्तराखंड ने सलामी बल्लेबाज कर्ण कौशल के 103 (10 चौके और चार छक्के) रन और तन्मय श्रीवास्तव (76) के साथ दूसरे विकेट के लिये 151 रन की भागीदारी से निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 294 रन का स्कोर खड़ा किया।

इसके जवाब में मेघालय की टीम महज 42.4 ओवर में 174 रन पर सिमट गयी जिसमें सलामी बल्लेबाज राज बिस्वा 74 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। उत्तराखंड की यह सात मैचों में चौथी जीत है और वह तालिका में शीर्ष पर चल रही पांडिचेरी से दो अंक पीछे है।

टॅग्स :विजय हजारे ट्रॉफीदिल्लीबीसीसीआईमेघालयउत्तराखण्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या