VIDEO: जब मैच के दौरान केएल राहुल और केशव महाराज ने 'राम सिया राम' गाने पर हुई बातचीत

SA vs IND, 3rd ODI: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरे वनडे के दौरान टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल और केशव महाराज के बीच 'राम सिया राम' गाने पर मैदान पर बातचीत हुई।

By रुस्तम राणा | Published: December 22, 2023 02:21 PM2023-12-22T14:21:17+5:302023-12-22T14:21:17+5:30

Video: KL Rahul & Keshav Maharaj On-Field Chat Over 'Ram Siya Ram' Song During IND vs SA 3rd ODI | VIDEO: जब मैच के दौरान केएल राहुल और केशव महाराज ने 'राम सिया राम' गाने पर हुई बातचीत

VIDEO: जब मैच के दौरान केएल राहुल और केशव महाराज ने 'राम सिया राम' गाने पर हुई बातचीत

googleNewsNext
Highlightsऐसा माना जाता है कि केशव महाराज एक कट्टर हिंदू और प्रबल हनुमान भक्त हैंइसलिए जब भी वह गेंदबाजी करते हैं या बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो अक्सर 'राम सिया राम' बजाया जाता हैमहाराज आगामी आईपीएल 2024 में केएल राहुल के नेतृत्व में एलएसजी से खेलेंगे

SA vs IND, 3rd ODI: भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीत ली। तीसरे वनडे के दौरान भारतीय कप्तान केएल राहुल और साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर केशव महाराज के बीच मैदान पर बातचीत स्टंप माइक में कैद हो गई। द मेन इन ब्लू ने दक्षिण अफ्रीका को 78 रनों से हराकर रेनबो नेशन में दूसरी एकदिवसीय श्रृंखला जीत ली। केएल राहुल यह उपलब्धि हासिल करने वाले विराट कोहली के बाद दूसरे भारतीय कप्तान बने।

दक्षिण अफ्रीका के रन-चेज के दौरान, केशव महाराज उस समय बल्लेबाजी करने आए जब मेजबान टीम 177/6 पर खेल रही थी। उनके क्रीज पर उतरते ही पार्ल में 'राम सिया राम' गाना बजने लगा। इससे केएल राहुल हैरान हैं कि जब भी वह बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं तो यह गाना कैसे बजता है। जिस पर महाराज सहमत हो गए और भारतीय कप्तान ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया।

ऐसा माना जाता है कि केशव महाराज एक कट्टर हिंदू और प्रबल हनुमान भक्त हैं, इसलिए जब भी वह गेंदबाजी करते हैं या बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो अक्सर 'राम सिया राम' बजाया जाता है। इस बीच, महाराज आगामी आईपीएल 2024 में केएल राहुल के नेतृत्व में खेलेंगे क्योंकि उन्हें इस सप्ताह दुबई में हाल ही में संपन्न आईपीएल 2024 नीलामी में लखनऊ सुपर जायंट्स द्वारा 50 लाख रुपये में खरीदा गया है।

पार्ल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के निर्णायक मैच में भारत की जीत में संजू सैमसन और अर्शदीप सिंह स्टार कलाकार के रूप में उभरे। सैमसन ने अपने करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा। उन्होंने 114 गेंदों पर 108 रन बनाए और तिलक वर्मा (77 गेंदों पर 52) के साथ 116 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिससे भारत को 50 ओवरों में 296/8 का स्कोर खड़ा कर सका। अंत में रिंकू सिंह के कैमियो ने बोर्ड पर भारत के कुल योग को महत्व दिया।

296 के कुल स्कोर का बचाव करते हुए, अर्शदीप सिंह ने दक्षिण अफ्रीका पर दबाव डाला और चार विकेट लेकर मेहमान टीम के गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व किया। अवेश खान और वाशिंगटन सुंदर ने दो-दो विकेट लिए। भारतीय गेंदबाजों के प्रयास से दक्षिण अफ्रीका की पारी 45.5 ओवर में 218 रन पर सिमट गयी।


 

Open in app