इस हफ्ते से ट्रेनिंग शुरू करेंगे विदर्भ के खिलाड़ी

By भाषा | Published: November 18, 2020 2:49 PM

Open in App

नागपुर, 18 नवंबर कोरोना वायरस महामारी के कारण लगभग आठ महीने के ब्रेक के बाद विदर्भ की रणजी ट्रॉफी टीम के संभावित खिलाड़ी इस हफ्ते से एक बार फिर ट्रेनिंग शुरू करेंगे।

भारत के घरेलू सत्र के जनवरी में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप के साथ शुरू होने की संभावना है।

दो बार के रणजी ट्रॉफी और इरानी कप चैंपियन विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) अध्यक्ष आनंद जायसवाल ने बुधवार को पीटीआई को बताया कि आरटी-पीसीआर परीक्षण होने के बाद ट्रेनिंग गुरुवार (19 नवंबर) या शुक्रवार को सिविल लाइन्स ग्राउंड पर बहाल होगी।

जायसवाल ने कहा, ‘‘हमें स्थानीय निकाय अधिकारियों (नागपुर नगर निगम) से जरूरी स्वीकृति मिल गई हैं और इसलिए हम ट्रेनिंग शुरू कर रहे हैं।’’

वीसीए प्रमुख के अनुसार नेट सत्र इंडोर अकादमी में होगा जबकि क्षेत्ररक्षण सत्र छोटे समूहों मे किया जाएगा।

जायसवाल ने साथ ही पुष्टि की कि सिर्फ सीनियर पुरुष और महिला टीमें ट्रेनिंग करेंगी क्योंकि संघ नहीं चाहता कि जूनियर खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को लेकर कोई जोखिम हो।

उन्होंने कहा, ‘‘अभ्यास पर नजर रखने के लिए कई कोच होंगे और प्रत्येक टीम को अलग अलग समय मिलेगा जिससे कि ट्रेनिंग का समय आपस में नहीं टकराए। ट्रेनिंग का ओवरआल निरीक्षण (पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज) प्रशांत वैद्य करेंगे।’’

जायसवाल ने साथ ही कहा कि शहर के बाहरी हिस्से जामथा में स्थित वीसीए मैदान का फिलहाल इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।

बायें हाथ के बल्लेबाज फैज फजल की अगुआई वाली विदर्भ की टीम उन कुछ घरेलू टीमों में शामिल है जिसने रणजी ट्रॉफी और ईरानी ट्रॉफी के खिताब लगातार जीते हैं।

बीसीसीआई ट्रेनिंग को लेकर राज्य संघों के लिए पहले ही विस्तृत मानक संचालन प्रक्रिया जारी कर चुका है।

नागपुर में फिलहाल कोरोना वायरस संक्रमण के 3094 सक्रिय मामले हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या