Under 19 Asia Cup: कमाल की गेंदबाजी, 13 रन देकर 7 विकेट, नेपाल की टीम 22.1 ओवर में 52 रन आउट, 7.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर सेमीफाइनल में टीम इंडिया, जानें स्कोर बोर्ड

Under 19 Asia Cup: नेपाल को 22.1 ओवर में सिर्फ 52 रन पर आउट करने के बाद हरफनमौला अर्शिन कुलकर्णी (नाबाद 43 रन) के शानदार प्रदर्शन की मदद से भारत ने सिर्फ 7 . 1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 12, 2023 6:31 PM

Open in App
ठळक मुद्देटीम को नॉकआउट चरण में पहुंचने के लिये आखिरी लीग मैच हर हालत में जीतना था।पहले दोनों मैच हारकर नेपाल पहले ही दौड़ से बाहर हो चुका था।नेपाल का कोई भी बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सका।

Under 19 Asia Cup: तेज गेंदबाज राज लिम्बानी ने 13 रन देकर सात विकेट लिए जिसकी मदद से भारत ने नेपाल को दस विकेट से हराकर अंडर 19 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। नेपाल को 22.1 ओवर में सिर्फ 52 रन पर आउट करने के बाद हरफनमौला अर्शिन कुलकर्णी (नाबाद 43 रन) के शानदार प्रदर्शन की मदद से भारत ने सिर्फ 7 . 1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

 

पिछले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से आठ विकेट से हारी भारतीय टीम को नॉकआउट चरण में पहुंचने के लिये आखिरी लीग मैच हर हालत में जीतना था। पहले दोनों मैच हारकर नेपाल पहले ही दौड़ से बाहर हो चुका था। नेपाल का कोई भी बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सका। बड़ौदा के 18 वर्ष के तेज गेंदबाज लिम्बानी ने किसी भी नेपाली बल्लेबाज को टिकने ही नहीं दिया।

लिम्बानी का यह प्रदर्शन हालांकि अंडर 19 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी भारतीय गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं है । पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने लाहौर में 2004 में जूनियर एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ 16 रन देकर नौ विकेट लिये थे । नेपाल के लिये सर्वाधिक आठ रन हेमंत धामी ने बनाये । वहीं अर्शिन ने अपनी पारी में पांच छक्के जड़े। 

टॅग्स :एशिया कपनेपालटीम इंडिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या