उमेश यादव से हाइट में एक फीट छोटी हैं उनकी वाइफ तान्या, 4 साल की डेटिंग के बाद की थी शादी

Umesh Yadav Birthday Special: उमेश यादव ने 29 मई 2013 को अपनी गर्लफ्रेंड तान्या वाधवा से चार साल तक डेट करने के बाद शादी की थी।

By सुमित राय | Published: October 25, 2019 07:00 AM2019-10-25T07:00:27+5:302019-10-25T07:00:27+5:30

Umesh Yadav Birthday: Tanya Wadhwa and Umesh Yadav Love Story, Cricket Career, Stat | उमेश यादव से हाइट में एक फीट छोटी हैं उनकी वाइफ तान्या, 4 साल की डेटिंग के बाद की थी शादी

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव की वाइफ तान्या फैशन डिजाइनर हैं।

googleNewsNext
Highlightsउमेश यादव का जन्म 25 अक्टूबर 1987 को नागपुर में हुआ था। उमेश ने 29 मई 2013 को अपनी गर्लफ्रेंड तान्या वाधवा से शादी की थी।क्रिकेट करियर की तरह उमेश की पर्सनल लाइफ भी काफी इंटरेस्टिंग रही है।

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव का जन्म 25 अक्टूबर 1987 को नागपुर में हुआ था। उमेश यादव आज के समय में टीम इंडिया के अहम हिस्सा हैं और हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी दो मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 11 विकेट अपने नाम किया था।

उमेश यादव का क्रिकेट करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है, लेकिन इस प्रदर्शन से उन्होंने टीम में पना स्थान मजबूत कर लिया है। क्रिकेट करियर की तरह उनकी पर्सनल लाइफ भी काफी इंटरेस्टिंग रही है।

उमेश यादव ने 29 मई 2013 को की थी शादी

उमेश यादव ने 29 मई 2013 को अपनी गर्लफ्रेंड तान्या वाधवा से चार साल तक डेट करने के बाद शादी की थी। तान्या और उमेश की मुलाकात एक इवेंट के दौरान हुई थी, जब तान्या कॉलेज में थीं और उमेश यादव टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए मेहनत कर रहे थे। तान्या और उमेश एक-दूसरे की सादगी से इम्प्रेस हो गए थे।

उमेश-तान्या की हाइट में एक फीट का अंतर

उमेश और तान्या की लव स्टोरी इसलिए भी इंटरेस्टिंग हैं, क्योंकि दोनों की हाइट में लगभग एक फीट का अंतर है। दरअसल, उमेश यादव की हाइट 5 फीट 8 इंज है, जबकि उनकी वाइफ तान्या 4 फीट 9 इंच की हैं। शादी से पहले एक इंटरव्यू में तान्या ने कहा था, 'मुझे इस बात का कॉम्प्लेक्स है कि उमेश यादव इतना लंबा है और मैं बहुत छोटी हूं।'

फैशन डिजाइनर हैं उमेश की पत्नी तान्या

शादी से पहले तान्या वाधवा ने फैशन डिजाइनिंग की डिग्री हासिल की थी और इसी में अपना करियर बनाया। उमेश यादव ने एक इंटरव्यू में बताया था कि तान्या ही उनकी ड्रेसिंग का ख्याल रखती हैं और वार्डरोब को मैनेज करती हैं।

तान्या ने बदली उमेश यादव की लाइफ

उमेश यादव में प्रतिभा थी, लेकिन असफलता से परेशान होकर वह क्रिकेट छोड़ना चाहते थे और फिर तान्या ने प्रोत्साहित करते हुए उन्हें प्रैक्टिस के लिए टोकना शुरू कर दिया। तान्या चाहती थीं कि उमेश वर्ल्ड क्लास बॉलर बनें और उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि उमेश प्रैक्टिस किसी भी हालत में मिस न करें। इसके बाद उमेश ने भी कड़ी मेहनत की और गेंदबाजी में धार लाकर स्टार गेंदबाज बन गए।

उमेश यादव का क्रिकेट करियर

उमेश यादव अब तक 43 टेस्ट मैचों में 130 विकेट ले चुके हैं, जबकि 75 वनडे मैचों में उनके नाम 106 विकेट हैं। टी20 क्रिकेट की बाद करें तो उन्होंने सिर्फ 7 इंटरनेशनल मैच ही खेले हैं और 9 विकेट हासिल किया है।

Open in app