ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने पूर्व भारतीय कप्तान को अपना पसंदीदा खिलाड़ी बताया

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा, "राहुल द्रविड़ वास्तव में मेरे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक हैं। मुझे उनकी तकनीक, उनका रवैया, व्यक्तित्व बहुत पसंद आया।"

By रुस्तम राणा | Published: July 02, 2023 8:04 PM

Open in App
ठळक मुद्देसुनक ने कहा कि उन्हें द्रविड़ का रवैया, तकनीक और व्यक्तित्व पसंद हैउन्होंने बताया कि मैंने सचिन तेंदुलकर को भारत में लाइव बल्लेबाजी करते देखा थापीएम ने कहा, मैं रॉबिन स्मिथ, हैम्पशायर स्टार, मैल्कम मार्शल को देखकर बड़ा हुआ हूं

लंदन: यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने टीम इंडिया के वर्तमान मुख्य कोच और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को अपने पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक चुना। भारतीय मूल के और साउथेम्प्टन में जन्मे सुनक ने कहा कि उन्हें द्रविड़ का रवैया, तकनीक और व्यक्तित्व पसंद है। सुनक को बीसीसी टीएमएस के लंचटाइम शो में अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था और द्रविड़ का संदर्भ तब सामने आया जब उनसे लॉर्ड्स में चल रहे इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया एशेज 2023 के दूसरे टेस्ट में बाउंसर रणनीति पर अपने विचार साझा करने के लिए कहा गया। सुनक ने कहा, "राहुल द्रविड़ वास्तव में मेरे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक हैं। मुझे उनकी तकनीक, उनका रवैया, व्यक्तित्व बहुत पसंद आया।"

इसके बाद सुनक ने उस समय के बारे में बात की जब उन्होंने सचिन तेंदुलकर को भारत में लाइव बल्लेबाजी करते देखा था। ब्रिटिश पीएम ने कहा, "मैं 2008 में भारत में था जब आतंकवादी हमला हुआ था। इंग्लैंड क्रिकेट टीम बाहर गई थी। मैं दोस्त की शादी के लिए गया था। लेकिन इंग्लैंड ने वापस आकर चेन्नई में टेस्ट खेलने का फैसला किया। मैं वहां था। तेंदुलकर ने उस रन में बड़े पैमाने पर रन बनाए थे पीछा करते हुए, दुख की बात है कि हम हार गए और भारत जीत गया था। 

सुनक ने कहा, उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना अच्छा था। मैं रॉबिन स्मिथ, हैम्पशायर स्टार, मैल्कम मार्शल को देखकर बड़ा हुआ हूं... मैं इन सभी को देखने के लिए भाग्यशाली रहा हूं। जब यूके के पीएम से पूछा गया कि क्या वह भारतीय प्रशंसकों की तरह क्रिकेट के प्रति जुनूनी हैं, तो उन्होंने कहा, "मैं इस नौकरी में इसे कम व्यक्त कर सकता हूं। इससे पहले कि मेरे पास यह नौकरी होती, मैं ऐसा करता। मैं एक जुनूनी खेल प्रशंसक हूं। जब इंग्लैंड यहां (लॉर्ड्स में) पहला विकेट मिला, मैं खड़ा था और 'हे भगवान' का एहसास कर रहा था... और बैठ गया।'

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरे एशेज टेस्ट की बात करें तो बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड को पांचवें और अंतिम दिन जीत के लिए 257 रनों की जरूरत है और उसके हाथ में केवल छह विकेट हैं। इंग्लैंड की ओर से बेन डकेट (50*) और बेन स्टोक्स (29*) क्रीज पर नाबाद हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले सप्ताह एजबेस्टन में पहले टेस्ट में दो विकेट की रोमांचक जीत के बाद 5 मैचों की एशेज टेस्ट श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली है।

टॅग्स :ऋषि सुनकब्रिटेनराहुल द्रविड़टीम इंडिया
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या