ट्राई सीरीज: बांग्लादेश ने किया उलटफेर, वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराकर फाइनल में बनाई जगह

Tri-Nations Series: बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने आयरलैंड में खेले जा रहे ट्राई सीरीज में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली।

By सुमित राय | Published: May 14, 2019 10:07 AM2019-05-14T10:07:49+5:302019-05-14T10:07:49+5:30

Tri-Nations Series: Bangladesh beat West Indies by 5 wickets to enter final | ट्राई सीरीज: बांग्लादेश ने किया उलटफेर, वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराकर फाइनल में बनाई जगह

बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराकर ट्राई सीरीज के फाइनल में बनाई जगह

googleNewsNext
Highlightsबांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली।अब फाइनल में उसका सामना शुक्रवार को वेस्टइंडीज की टीम से होगा।आयरलैंड को 3 मैचों में एक भी जीत नहीं मिली है और वह अंक तालिका में सबसे नीचे है।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने आयरलैंड में खेले जा रहे ट्राई सीरीज में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली। अब फाइनल में उसका सामना एक बार फिर शुक्रवार को वेस्टइंडीज की टीम से होगा, जिसने मेजबान आयरलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

बांग्लादेश को आखिरी लीग मैच आयरलैंड के खिलाफ बुधवार को खेलना है। बांग्लादेश की टीम ने अब तक 3 मैचों में दो जीत के बाद 10 अंकों के साथ पहले नंबर पर है, जबकि आयरलैंड के खिलाफ एक मैच रद्द हो गया था। वहीं विंडीज टीम 4 मैचों में दो जीत और दो हार के बाद 9 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं आयरलैंड तीन मैचों में दो अंकों के साथ सबसे नीचे है।

डबलिन के द विलेज ग्राउंड में खेले गए ट्राई सीरीज के पांचवें मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शाई होप (87) और जेसन होल्डर (62) की शानदार पारी की बदौल 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 247 रन बनाए थे। बांग्लादेश ने 248 रनों के लक्ष्य को मुश्फिकुर रहीम (63), सौम्य सरकार (54) और मोहम्मद मिथुन (43) की शानदार पारियों की बदौलत 47.2 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

बांग्लादेश की इस जीत में सभी बल्लेबाजों ने योगदान दिया। सौम्य सरकार ने तमीम इकबाल (21) के साथ पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़े। फिर शाकिब अल हसन (29) के साथ मिलकर टीम का स्कोर 106 तक पहुंचाया। यहां शाकिब आउट हुए तो एक रन बनाकर सरकार भी पवेलियन लौट गए। सरकार ने अपनी पारी में 67 गेंदों का सामना किया और चार चौकों के अलावा दो छक्के मारे।

इसके बाद मुश्फिकुर रहीम और मोहम्मद मिथुन ने टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। 190 के कुल स्कोर पर मिथुन की पारी का अंत हुआ। रहीम हालांकि डटे रहे। वह 240 के कुल स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 73 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का मारा। महमुदुल्ला ने नाबाद 30 रनों की पारी खेल बांग्लादेश को जीत दिलाई।

इससे पहले, मुस्ताफीजुर रहमान ने चार विकेट लेकर वेस्टइंडीज को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया। वेस्टइंडीज के सिर्फ पांच बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। शाई होप ने सबसे ज्यादा 87 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 108 गेंदे खेली, जिसमें उन्होंने छह चौके और एक छक्का मारा। उनके अलावा कप्तान जेसन होल्डर ने 76 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 62 रन बनाए। रहमान के अलावा विजेता टीम के लिए मशरफे मुर्तजा ने तीन विकेट लिए। 

Open in app