Tri-Nation T20I Series: हरमनप्रीत कौर ने छक्का लगाकर दिलाई जीत, भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया

आखिरी ओवर में भारत को छह रन की जरूरत थी। ऐसे में हरमनप्रीत ने शानदार छक्का लगाकर तीन गेंद बाकी रहते टीम को जीत दिलाई।

By भाषा | Published: January 31, 2020 1:04 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ने महिला टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के पहले मैच में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया।गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर के नाबाद 42 रनों की पारी खेली।

कप्तान हरमनप्रीत कौर के नाबाद 42 रन और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने महिला टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के पहले मैच में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया। भारतीय स्पिनरों राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा ने दो विकेट चटकाए, जबकि राधा यादव को एक विकेट मिला।

इंग्लैंड ने 20 ओवर में सात विकेट पर 147 रन बनाए। जवाब में भारतीय शीर्षक्रम अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सका। 15 वर्ष की शेफाली वर्मा ने 30, जेमिमा रौद्रिगेज ने 26 और स्मृति मंधाना ने 15 रन बनाए। वेदा कृष्णामूर्ति (सात) और तानिया भाटिया (11) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। आखिरी ओवर में भारत को छह रन की जरूरत थी। ऐसे में हरमनप्रीत ने शानदार छक्का लगाकर तीन गेंद बाकी रहते टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले इंग्लैंड के शीर्षक्रम के बल्लेबाज चल नहीं सके। सलामी बल्लेबाज एमी जोंस (1) और डैनी वियाट (4) जल्दी आउट हो गए। नताली स्किवेर (20) और फ्रान विलयन (सात) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। इंग्लैंड ने दस ओवर में चार विकेट 59 रन पर गंवा दिए। कप्तान हीथर नाइट ने 44 गेंद में 67 रन की पारी खेली, जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल थे। विकेटकीपर टैमी ब्यूमोंट ने 27 गेंद में 37 रन बनाए।

टॅग्स :हरमनप्रीत कौरभारत vs इंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या