विराट कोहली ने शेयर की धोनी के साथ ऑस्ट्रेलिया पर जीत की तस्वीर, लिखा, 'इस आदमी ने मुझे फिटनेस टेस्ट की तरह दौड़ाया'

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भारत की ऑस्ट्रेलिया पर 2016 टी20 वर्ल्ड कप जीत को याद करते हुए शेयर की धोनी के साथ पुरानी तस्वीर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 12, 2019 1:30 PM

Open in App
ठळक मुद्देविराट कोहली ने शेयर की भारत की 2016 टी20 वर्ल्ड कप में जोरदार जीत की तस्वीरकोहली इस तस्वीर में पूर्व कप्तान एमएस धोनी के साथ नजर आ रहे हैंइन दोनों ने मिलकर भारत को उस टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया पर दिलाई थी जीत

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को ट्विटर पर 2016 टी20 वर्ल्ड कप में भारत की ऑस्ट्रेलिया पर जोरदार जीत की एक तस्वीर शेयर की, जिसमें तब के कप्तान एमएस धोनी भी नजर आ रहे थे। 

कोहली द्वारा शेयर ये तस्वीर 2016 में भारत की ऑस्ट्रेलिया पर 6 विकेट से जीत के बाद की है, जिसमें उन्होंने धोनी के साथ मैच जिताऊ पारी साझेदारी की थी।

कोहली ने धोनी के साथ पुरानी तस्वीर शेयर कर याद की टी20 वर्ल्ड कप जीत

कोहली ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए अपनी खुशी जाहिर की और लिखा, 'एक मैच जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता। विशेष रात। इस आदमी ने मुझे फिटनेस टेस्ट की तरह दौड़ाया था।' 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2016 टी20 के उस मैच में 161 रन के लक्ष्य के जवाब में कोहली और धोनी ने शानदार साझेदारी से भारत को मुश्किल से उबारते हुए जीत दिलाई थी। इन दोनों ने इस दौरान कई सिंगल और डबल रन लिए थे। 

विराट कोहली ने उस मैच में 51 गेंदों में 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 82 रन की जोरदार पारी खेलते हुए भारत को 19.1 ओवरों में 6 विकेट से जीत दिलाते हुए सेमीफाइनल में पहुंचा दिया था। 

इस मैच में विजयी चौका धोनी ने ही लगाया था, जिसके बाद कोहली सिर पर हाथ रखकर बैठ गए थे, जो शायद उस मुश्किल मैच में मिली जीत से राहत और कड़ी मेहनत के बाद का सुकून भरा अहसास था। धोनी ने 18 रन की नाबाद पारी खेली थी। 

टॅग्स :विराट कोहलीएमएस धोनीभारत Vs ऑस्ट्रेलियाटी20

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या