सौरव गांगुली ने टीम इंडिया को किया आगाह, कहा- वर्ल्ड कप में खलेगी इस बल्लेबाज की कमी

सौरव गांगुली ने एक बार फिर भारतीय टीम को आगाह किया और कहा कि ब्रिटेन में 30 मई से शुरू हो रहे आईसीसी वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की कमी खलेगी।

By सुमित राय | Published: May 14, 2019 9:40 AM

Open in App
ठळक मुद्देगांगुली ने कहा कि आईसीसी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को ऋषभ पंत की कमी खलेगी। ऋषभ पंत को चयनकर्ताओं ने वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किया है।पंत ने आईपीएल में खेले 16 मैचों में 162.66 के स्ट्राइक रेट से 488 रन बनाए।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने एक बार फिर भारतीय टीम को आगाह किया और कहा कि ब्रिटेन में 30 मई से शुरू हो रहे आईसीसी वर्ल्ड कप में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कमी खलेगी। बता दें कि ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किया गया था।

ऋषभ पंत ने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया, जिसकी मदद से टीम छह सीजन बाद प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही। पंत ने इस साल आईपीएल में खेले 16 मैचों में 37 .53 के औसत और 162 .66 के स्ट्राइक रेट से 488 रन बनाए। गांगुली इस सीजन दिल्ली की टीम के सलाहकार थे। 

गांगुली ने ईडन गार्डन्स में संवाददाताओं से कहा, 'भारत को विश्व कप में ऋषभ पंत की कमी खलेगी। मुझे नहीं पता कि किसके स्थान प,र लेकिन उसकी कमी खलेगी।'

चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आईपीएल मैच के दौरान केदार जाधव के कंधे में चोट लगी थी और बीसीसीआई का मेडिकल स्टाफ पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के पहले विश्व कप मैच के लिए उनकी उपलब्धता को लेकर इंतजार करने और देखने की नीति अपना रहा है।

गांगुली से जब यह पूछा गया कि अगर जाधव फिट नहीं हो पाते हैं तो पंत को टीम में जगह मिल सकती है तो उन्होंने कहा, 'आप इस तरह से नहीं कह सकते। वह फिट हो पाएगा या नहीं इस बारे में कुछ भी कहना मुश्किल हैं उम्मीद करता हूं कि केदार फिट हो जाएगा, लेकिन फिर भी पंत की कमी खलेगी।

रोहित शर्मा ने रविवार को मुंबई इंडियंस को चौथी बार आईपीएल खिताब दिलाया। रोहित की कप्तानी पर गांगुली ने कहा, 'वह सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं। मुंबई और चेन्नई दोनों ही शानदार टीमें हैं।' दिल्ली के इस सफल सीजन पर गांगुली ने कहा, 'हमने अच्छा तो किया लेकिन फाइनल में नहीं पहुंच पाए।'

टॅग्स :ऋषभ पंतआईसीसी वर्ल्ड कपसौरव गांगुलीटीम इंडियाबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या