T20 World Cup: पाकिस्तान के दिग्गज बॉलर ने कहा, भारतीय कप्तान विराट कोहली दबाव महसूस कर रहे हैं...

T20 World Cup: भारत ग्रुप चरण के अपने चार मैच दुबई जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ अबुधाबी में खेलेगा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 24, 2021 3:47 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत का टी20 और 50 ओवर के विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 12-0 का रिकॉर्ड है। आपको बता दें कि विराट कोहली टी 20 कप्तानी छोड़ देंगे। कोहली ने हालांकि कहा कि मौजूदा टी20 विश्व कप जैसे टूर्नामेंट खिलाड़ियों को प्रेरणा देता है।

T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप मैच कुछ घंटे में शुरू होने वाला है। पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज सोहेल तनवीर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली पर हमला किया है। विराट कोहली के सामने पाक के कप्तान बाबर आजम हैं। 

भारत का टी20 और 50 ओवर के विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 12-0 का रिकॉर्ड है। पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली को उस लकीर को आगे बढ़ाने की उम्मीद है। पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज सोहेल तनवीर ने कहा कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली काफी दबाव में हैं और वह पाकिस्तान के खिलाफ हाई-वोल्टेज मैच से पहले अपने बयान से खुद का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं।

यह एक बड़ा मैच है। भारत बनाम पाकिस्तान हमेशा एक हाई-वोल्टेज खेल होता है। खिलाड़ियों पर निश्चित रूप से दबाव होता है, चाहे वे इसे स्वीकार करें या नहीं। भारत एक बेहतर टीम है और इसलिए उन पर वह अतिरिक्त दबाव होगा। विराट कोहली महसूस कर रहे हैं। 

आपको बता दें कि कोहली टी 20 कप्तानी छोड़ देंगे। कोहली ने हालांकि कहा कि मौजूदा टी20 विश्व कप जैसे टूर्नामेंट खिलाड़ियों को प्रेरणा देता है। कोहली ने कहा, ‘अच्छी बात यह है कि हमने अभी आठ टीमों के साथ आईपीएल खेला है, हर दिन एक नयी चुनौती थी, आप अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए टूर्नामेंट में आगे बढ़ते हैं। लेकिन इसके बावजूद इस (बायो-बबल के कारण तनाव) बारे में विचार करना जरूरी है।’

भारत के कप्तान विराट कोहली को उम्मीद है कि टी 20 विश्व कप में इस्तेमाल होने वाली पिचें हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के दौरान इस्तेमाल की गई पिचों की तुलना में बेहतर होंगी, जहां बल्लेबाजों के लिए शॉट खेलना मुश्किल हो गया था।

 

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपविराट कोहलीपाकिस्तान क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या