T20 World Cup: सुपर 8 मैच में टीम इंडिया में होगा बदलाव! कुलदीप यादव को मिल सकती है जगह, पिच से स्पिनर्स को मदद

टूर्नामेंट की शुरुआत में, कप्तान रोहित शर्मा ने सभी चार ऑलराउंडरों- हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को अंतिम 11 में शामिल किया था। लेकिन वेस्टइंडीज में परिस्थितियां अलग हो सकती हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 19, 2024 04:02 PM2024-06-19T16:02:50+5:302024-06-19T16:04:40+5:30

T20 World Cup Super 8 Kuldeep Yadav may get a place Pitch helps spinners Kensington Oval | T20 World Cup: सुपर 8 मैच में टीम इंडिया में होगा बदलाव! कुलदीप यादव को मिल सकती है जगह, पिच से स्पिनर्स को मदद

संभवतः एक तेज गेंदबाज की जगह कुलदीप यादव को शामिल किया जाए

googleNewsNext
Highlights20 जून को ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 सुपर 8 मैच में भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ उतरेगीइस मैच में अंतिम 11 में कुछ बदलाव किया जा सकता हैजिस बदलाव की सबसे ज्यादा चर्चा है वह है टीम में कुलदीप की जगह

T20 World Cup Super 8:  20 जून को ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 सुपर 8 मैच में भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ उतरेगी। माना जा रहै कि इस मैच में अंतिम 11 में कुछ बदलाव किया जा सकता है। जिस बदलाव की सबसे ज्यादा चर्चा है वह है विराट कोहली के खेलने की जगह और टीम में कुलदीप की जगह। 

कोहली को टी20 विश्व कप में यशस्वी जयसवाल से पहले ओपनिंग करने की जिम्मेदारी मिली थी।  भारतीय टीम की कुछ चिंताएं भी हैं। इनमें सबसे बड़ी है ओपनिंग जोड़ी के रूप में रोहित शर्मा और विराट कोहली का न चल पाना। हालांकि इसके बाद भी टीम इंडिया में बदलाव की संभावना नहीं है। विराट कोहली मौजूदा टी20 विश्व कप में अभी तक तीन मैच में केवल पांच रन बना पाए हैं।

टूर्नामेंट की शुरुआत में, कप्तान रोहित शर्मा ने सभी चार ऑलराउंडरों- हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को अंतिम 11 में शामिल किया था। लेकिन वेस्टइंडीज में परिस्थितियां अलग हो सकती हैं। भारत को यह तय करना होगा कि क्या उसी लाइन-अप के साथ रहना है जो ग्रुप स्टेज में सफल रहा था या कुछ बदलाव करना है। संभवतः एक तेज गेंदबाज की जगह कुलदीप यादव को शामिल किया जाए।

कुलदीप को टीम में शामिल करने के लिए भारत को मोहम्मद सिराज या अर्शदीप सिंह में से किसी एक को बाहर करना होगा। माना जा रहा है कि पिच स्पिनरों को मदद कर सकती है जिससे कुलदीप का मामला मजबूत हो गया है। केंसिंग्टन ओवल में हल्की हवा पावरप्ले के दौरान तेज गेंदबाजों को गेंद को स्विंग कराने में मदद कर सकती है।

सुपर 8 के लिए दो ग्रुप बने हैं। ग्रुप ए में भारत, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया हैं और ग्रुप बी में अमेरिका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका हैं। दोनों ग्रुप से दो-दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी। अगर भारतीय टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करती है तो 27 जून को गुयाना में टीम इंडिया का मुकाबला होगा।

टीम:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज।

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नायब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी, हजरतुल्लाह जजई, फरीद अहमद मलिक , मोहम्मद इशाक, नांगेयालिया खरोटे।

Open in app