T20 World Cup: भारतीय टीम में बड़ा बदलाव, वर्ल्ड कप टीम में अक्षर पटेल की जगह शारदुल ठाकुर शामिल

T20 World Cup: अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने टीम प्रबंधन से चर्चा के बाद शारदुल ठाकुर को मुख्य टीम में शामिल किया है। 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा रहे ऑलराउंडर अक्षर पटेल अब स्टैंड-बाय खिलाड़ियों की सूची में होंगे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 13, 2021 5:16 PM

Open in App
ठळक मुद्दे बीसीसीआई ने भारतीय टीम में बड़ा बदलाव किया है। अक्षर पटेल की जगह शारदुल ठाकुर को टीम इंडिया की वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है।टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच यूएई और ओमान में खेला जाएगा।

T20 World Cup: बीसीसीआई ने भारतीय टीम में बड़ा बदलाव किया है। वर्ल्ड कप टीम में अक्षर पटेल की जगह शारदुल ठाकुर को शामिल किया गया है। पटेल को ‘स्टैंड बाय’ खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है। 

अक्षर पटेल की जगह शारदुल ठाकुर को टीम इंडिया की वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने टीम प्रबंधन से चर्चा के बाद शारदुल ठाकुर को मुख्य टीम में शामिल किया है। 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा रहे ऑलराउंडर अक्षर पटेल अब स्टैंड-बाय खिलाड़ियों की सूची में होंगे।

ठाकुर (29 वर्ष) ने यूएई में खेली जा रही इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिये 18 विकेट चटकाकर प्रभावित किया है। इसके साथ ही भारत ने टी20 विश्व कप के लिये अपनी अंतिम टीम की घोषणा की। टीमों को बदलाव करने के लिये 15 अक्टूबर तक का समय दिया गया है।

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, ‘‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने टीम प्रबंधन के साथ चर्चा के बाद शारदुल ठाकुर को मुख्य टीम में शामिल किया है। हरफनमौला अक्षर पटेल 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे लेकिन अब वह ‘स्टैंड-बाय’ खिलाड़ियों की सूची में जुड़ जायेंगे। ’’

मुंबई इंडियंस के लिये खेलने वाले तेज गेंदबाज आल राउंडर हार्दिक पंड्या फिटनेस मुद्दों के कारण आइपीएल के दौरान गेंदबाजी नहीं कर रहे थे तो चयनकर्ता उनके लिये एक कवर चाहते थे। चयन समिति के करीबी एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘‘चयनकर्ताओं को महसूस हुआ कि उनके पास एक तेज गेंदबाज की कमी थी और फिर हार्दिक पंड्या भी गेंदबाजी नहीं कर रहे थे तो उन्हें मुख्य टीम में एक आल राउंडर की जरूरत थी। ’’

सूत्र ने कहा, ‘‘अक्षर ‘स्टैंड-बाय’ के तौर पर बने रहेंगे और अगर रविंद्र जडेजा चोटिल हो जाते हैं तो वह फिर से मुख्य टीम में शामिल हो जायेंगे। जब तक जड्डू खेलते हैं तो अक्षर की जरूरत नहीं होगी। ’’ पीटीआई ने पहले बताया था कि चयनकर्ताओं ने हर्षल पटेल को भी भारतीय टीम के नेट गेंदबाजों में शामिल किया है।

ICC T20 विश्व कप के लिए भारत की टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन , शारदुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

स्टैंड-बाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल

टीम इंडिया की सहायता करेंगे: अवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, वेंकटेश अय्यर, कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद और के गौतम।

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपबीसीसीआईशार्दुल ठाकुर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या