T20 World Cup: मोहम्मद नबी ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी, न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान मैच पर भारत की उम्मीदें, जानिए प्लेइंग इलेवन

T20 World Cup: न्यूजीलैंड के जीतने पर नामीबिया के खिलाफ भारत का आखिरी लीग मैच औपचारिकता भर रहेगा। न्यूजीलैंड की टीम शुक्रवार को नामीबिया को हराने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 07, 2021 2:59 PM

Open in App
ठळक मुद्देजिम्मी नीशाम और ग्लेन फिलिप्स ने शीर्षक्रम की नाकामी से उबरते हुए टीम को अच्छा स्कोर दिया।न्यूजीलैंड के पास दमदार गेंदबाजी आक्रमण है।अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के लिये परेशानी का सबब साबित होगा।

T20 World Cup: अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान मुकाबला पर सभी की नजरें हैं। यह मुकाबला भारत के लिए काफी अहम है। अफगानिस्तान की टीम में चोट से उबरने के बाद स्पिनर मुजीब उर रहमान की वापसी हुई है, जबकि न्यूजीलैंड ने अंतिम एकादश कोई बदलाव नहीं किया है।

अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में ग्रुप दो के मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इस मैच से ग्रुप से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम का फैसला होगा, जिसकी दौड़ में इन दोनों टीमों के अलावा भारत भी शामिल है।

यदि न्यूजीलैंड जीत जाता है तो भारत और अफगानिस्तान के फैन निराश हो जाएंगे और विराट कोहली की टीम अपने आप टी20 विश्व कप से बाहर हो जाएगी। न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें टी20 विश्व कप के बेहद महत्वपूर्ण मैच में रविवार को जब आमने सामने होंगी तो भारतीय टीम की सांसें थमी होंगी क्योंकि उसकी सेमीफाइनल में प्रवेश की सारी उम्मीदें इसी मैच पर टिकी हैं। टीम इंडिया के साथ करोड़ों भारतीय भी इस मैच में अफगानिस्तान की जीत की दुआ कर रहे हैं।

न्यूजीलैंड के जीतने पर भारत के लिये सेमीफाइनल के दरवाजे बंद हो जायेंगे, क्योंकि न्यूजीलैंड के आठ अंक हो जायेंगे और आखिरी मैच जीतकर भी भारत उतने अंक हासिल नहीं कर सकेगा। अफगानिस्तान अगर न्यूजीलैंड को हरा देता है तो उसकी मामूली उम्मीदें बनी रहेंगी जबकि भारत की संभावना प्रबल हो जायेगा जिसे आखिरी मैच अच्छे अंतर से जीतना होगा।

टीमें:

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।

अफगानिस्तान: हज़रतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहज़ाद (विकेटकीपर), रहमानुल्ला गुरबाज़, नजीबुल्लाह जादरान, गुलबदीन नायब, मोहम्मद नबी (कप्तान), करीम जनत, राशिद खान, नवीन-उल-हक, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान।

मैच का समय: दोपहर 3 . 30 से। 

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपकेन विलियम्सनन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीमअफगानिस्तान क्रिकेट टीमराशिद खानविराट कोहली
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या