T20 World Cup: कप्तान विराट कोहली नहीं करेंगे ओपनिंग, कहा-रोहित शर्मा के साथ इशान किशन नहीं, ये दिग्गज होगा जोड़ीदार

T20 World Cup: रोहित शर्मा के बारे में दिमाग लगाने की जरूरत नहीं है। वह विश्व स्तरीय खिलाड़ी है। मैं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करूंगा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 18, 2021 08:40 PM2021-10-18T20:40:56+5:302021-10-18T20:42:39+5:30

T20 World Cup Indian captain Virat Kohli bat number three Lokesh Rahul and Rohit Sharma play openers | T20 World Cup: कप्तान विराट कोहली नहीं करेंगे ओपनिंग, कहा-रोहित शर्मा के साथ इशान किशन नहीं, ये दिग्गज होगा जोड़ीदार

टीम के लिए सही प्रदर्शन करने से जुड़ा है। खिलाड़ी आईपीएल में अलग भूमिका निभाते हैं।

Next
Highlightsकेएल राहुल ने आईपीएल में पारी का आगाज करते हुए 628 रन बनाये थे और 30 छक्के लगाये थे।कोहली ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम से बड़ा कुछ भी नहीं है।राष्ट्रीय टीम के लिए जल्दी अपनी भूमिका में ढलना होगा।

T20 World Cup: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को कहा कि वह आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) टी20 विश्व कप में पारी की शुरुआत करने के बजाय तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे, जबकि लोकेश राहुल और रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभायेंगे।

कोहली 24 अक्टूबर को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती छह बल्लेबाजों के बारे में पूछे जाने पर साफ तौर पर कुछ कहने से बचते दिखे। कोहली ने यहां इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच से पहले टॉस के समय कहा, ‘‘ आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) से पहले चीजें अलग थीं, अब शीर्ष क्रम पर लोकेश राहुल के अलावा किसी और को  देखना मुश्किल है। उस स्थान के लिए रोहित के बारे में दिमाग लगाने की जरूरत नहीं है। वह विश्व स्तरीय खिलाड़ी है।  मैं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करूंगा। अभी यही एक खबर है जो टूर्नामेंट से पहले मैं आपको दे सकता हूं।’’

राहुल ने आईपीएल में पारी का आगाज करते हुए 628 रन बनाये थे और 30 छक्के लगाये थे। वह टूर्नामेंट के तीसरे सर्वोच्च स्कोरर थे। कोहली ने कहा, ‘‘ पहले मैच (पाकिस्तान के खिलाफ) को लेकर हमारी योजना लगभग तैयार है।’’ इन दो अभ्यास मैचों का मकसद सभी को मैदान में उतरने का समय देना है क्योंकि वे एक छोटे से ब्रेक के बाद खेल शुरू करने वाले हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘इसके अलावा हम इन मैचों में जितना संभव हो सके उतना अधिक खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं। हमारी कोशिश एक टीम के तौर पर कुछ ऊर्जा और लय हासिल करने की है। हम आईपीएल में अलग-अलग टीमों में थे।’’ आईपीएल काफी प्रतिस्पर्धी था लेकिन कोहली ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम से बड़ा कुछ भी नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘ हमें अतीत में सफलता मिली है। इसलिए हम वही ऊर्जा हासिल करना चाहते हैं, जब ग्यारह खिलाड़ी एक साथ हों तो क्षेत्ररक्षण सबसे अच्छी जगह है। स्तर और प्रतिस्पर्धा के मामले में आईपीएल काफी ऊपर है, लेकिन यह (राष्ट्रीय टीम) सर्वोपरि है। सभी की प्राथमिकता भारतीय क्रिकेट में है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह अपनी टीम के लिए सही प्रदर्शन करने से जुड़ा है। खिलाड़ी आईपीएल में अलग भूमिका निभाते हैं। अब राष्ट्रीय टीम के लिए जल्दी अपनी भूमिका में ढलना होगा।’’ 

Open in app