T20 World Cup: बाबर आजम शानदार खिलाड़ी, आकाश चोपड़ा बोले- विराट कोहली अभी बहुत आगे हैं

T20 World Cup: भारत 1992 से क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान पर 12-0 की भारी बढ़त बना रखा है। भारत ने पाकिस्तान को एकदिवसीय विश्व कप में 7 बार और टी 20 विश्व कप में 5 बार हराया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 24, 2021 4:56 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान का कप्तान अभी भी विराट कोहली के स्तर पर नहीं है।आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 के चौथे मैच में भारत और पाकिस्तान पर टिकी होंगी।बाबर आजम T20I क्रिकेट में दुनिया में नंबर 2 पर हैं, भारत के कप्तान कोहली से दो स्थान आगे हैं।

T20 World Cup: भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा को लगता है कि बाबर आजम एक शानदार बल्लेबाज हैं, लेकिन पाकिस्तान का कप्तान अभी भी विराट कोहली के स्तर पर नहीं है।

क्रिकेट जगत की निगाहें रविवार को दुबई में आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 के चौथे मैच में भारत और पाकिस्तान पर टिकी होंगी। बाबर आजम T20I क्रिकेट में दुनिया में नंबर 2 पर हैं, भारत के कप्तान कोहली से दो स्थान आगे हैं। कोहली खेल के तीनों प्रारूपों में 50 से अधिक का औसत रखने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं।

बल्ले के साथ बाबर की निरंतरता की तुलना अक्सर कोहली से की जाती रही है, लेकिन चोपड़ा को लगता है कि भारतीय सुपरस्टार अभी भी "आगे" है और उन्हें "अंतिम चैंपियन" कहा। लेकिन अगर आपने बाबर से पूछा था कि वह बड़ा होकर क्या बनना चाहता है, तो उसका जवाब होगा, 'मैं विराट कोहली की तरह बनना चाहता हूं'।

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "बाबर शानदार हैं, मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं और मैं उनकी बहुत प्रशंसा करता हूं, लेकिन कोहली बहुत आगे हैं। बाबर उन तक पहुंच सकते हैं, लेकिन वह अभी उस स्तर पर नहीं हैं।" पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतीफ हालांकि चोपड़ा के विचारों से अलग थे और उन्होंने बाबर को कोहली के बराबर दर्जा दिया।

लतीफ ने कहा, "आंकड़ों के मामले में विराट कोहली बाबर आजम से काफी आगे हैं। लेकिन हाल के दिनों में बाबर ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वह कोहली के बराबर है। यह कहना मुश्किल है कि कौन बेहतर है क्योंकि दोनों अपने-अपने कौशल में महान हैं।" चोपड़ा के चैनल पर बात कर रहे थे।

कोहली अपने पहले आईसीसी खिताब की तलाश में टी 20 विश्व कप में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। यह आखिरी बार भी होगा जब कोहली सबसे छोटे प्रारूप में मेन इन ब्लू की कप्तानी करेंगे। भारत 1992 से क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान पर 12-0 की भारी बढ़त रखता है। एकदिवसीय विश्व कप में, भारत ने पाकिस्तान को एकदिवसीय विश्व कप में 7 बार और टी 20 विश्व कप में 5 बार हराया है।

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपपाकिस्तान क्रिकेट टीमबाबर आजमविराट कोहलीआकाश चोपड़ाआईसीसीबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या