T20 World Cup: गत चैम्पियन वेस्टइंडीज 55 रन पर ढेर, केवल क्रिस गेल दोहरे अंक में पहुंचे, आदिल रशीद ने 2.2 ओवर में 2 रन देकर झटके 4 विकेट

T20 World Cup: इंग्लैंड के लिये आदिल रशीद ने चार जबकि मोईन अली और टाइमल मिल्स ने दो दो विकेट लिये।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 23, 2021 9:07 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड ने शनिवार को टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था।रोस्टन चेस को जगह नहीं मिली है जिन पर लैंडल सिमंस को तरजीह दी गई है।वेस्टइंडीज ने क्रिस गेल को अंतिम एकादश में शामिल किया है।

T20 World Cup: गत चैम्पियन वेस्टइंडीज को इंग्लैंड ने आईसीसी टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच में शनिवार को 55 रन पर आउट कर दिया।

स्पिनर मोईन अली और आदिल रशीद के बुने फिरकी के जाल में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज फंस गए और इंग्लैंड ने गत चैम्पियन टीम को टी20 विश्व कप सुपर 12 चरण के पहले मैच में शनिवार को महज 55 रन पर समेट दिया। यह मुकाबला वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों और इंग्लैंड के गेंदबाजों के बीच बताया जा रहा था लेकिन दुनिया भर में टी20 लीगों में धूम मचाने वाले कैरेबियाई बल्लेबाजों ने निराश किया।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज बड़े शॉट खेलने के प्रयास में विकेट गंवाते चले गए । वे क्रिकेट का यह मूलभूत सिद्धांत भूल गए कि जब चौके छक्के लगाने मुश्किल हों तो स्ट्राइक रोटेट करना जरूरी है । इंग्लैंड के गेंदबाजों ने काफी अनुशासित प्रदर्शन किया । वेस्टइंडीज की टीम अपने दूसरे न्यूनतम टी20 स्कोर पर आउट हो गई ।

उसका न्यूनतम टी20 स्कोर 45 रन है जो 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ ही बना था । टी20 विश्व कप में यह 39 और 44 (दोनों नीदरलैंड) के बाद तीसरा न्यूनतम स्कोर है । रशीद ने 14 गेंद में सिर्फ दो रन देकर मध्यक्रम और निचले क्रम के विकेट लिये ।

इससे पहले मोईन ने टाॉस जीतकर गेंदबाजी के कप्तान इयोन मोर्गन के फैसले को सही साबित कर दिखाया । उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 17 रन दिये । वेस्टइंडीज के लिये सिर्फ क्रिस गेल (13) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके ।

लैंडल सिमंस और शिमरोन हेटमायेर ने हाथ खोलने की कोशिश की लेकिन मोईन ने दोनों को पवेलियन भेजा । दूसरे छोर से क्रिस वोक्स ने किफायती स्पैल डालकर एविन लुईस (छह) को आउट किया । टाइमल मिल्स ने गेल को रवाना किया ।

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डआदिल राशिद
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या