T20 World Cup 2024: हसरंगा ने कहा, टी20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका को फील्डिंग में सुधार की जरूरत

T20 World Cup 2024: गुरुवार को वनडे के निर्णायक मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 7-19 की पारी के बाद हसरंगा काफी उत्साहित हैं और रविवार को दौरे का 20 ओवर का चरण शुरू होने के साथ ही वह कप्तान के रूप में पदार्पण करेंगे।

By रुस्तम राणा | Published: January 13, 2024 8:27 PM

Open in App
ठळक मुद्देजिम्बाब्वे के खिलाफ अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 7-19 की पारी के बाद हसरंगा काफी उत्साहित हैंरविवार को दौरे का 20 ओवर का चरण शुरू होने के साथ ही वह कप्तान के रूप में पदार्पण करेंगेहसरंगा ने हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद छह महीने में पहली बार गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी की

Sri Lanka Cricket: श्रीलंका क्रिकेट टीम के नवनियुक्त शॉर्ट-फॉर्मेट कप्तान वानिंदु हसरंगा ने शनिवार को कहा कि इस साल के टी20 विश्व कप खिताब के लिए श्रीलंका को अपनी फील्डिंग में सुधार करने की जरूरत है। गुरुवार को वनडे के निर्णायक मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 7-19 की पारी के बाद हसरंगा काफी उत्साहित हैं और रविवार को दौरे का 20 ओवर का चरण शुरू होने के साथ ही वह कप्तान के रूप में पदार्पण करेंगे।

सफेद गेंद वाले क्रिकेट में खराब क्षेत्ररक्षण श्रीलंकाई लोगों के लिए एक समस्या रही है, पिछले साल भारत में एक दिवसीय विश्व कप में 16 कैच छूटने के कारण वे अंक तालिका में दूसरे-अंतिम स्थान पर रहे। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "मैंने टीम को शुरू में ही बता दिया था कि क्षेत्ररक्षण बहुत महत्वपूर्ण होगा।" उन्होंने कहा, “चाहे आप कितनी भी अच्छी बल्लेबाजी या गेंदबाजी करें, अगर आप अच्छी फील्डिंग नहीं करते हैं, तो आपको टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। क्षेत्ररक्षण से समझौता नहीं किया जा सकता।“

उन्होंने कहा, "हमारे पास विश्व कप के लिए और पांच महीने हैं... फील्डिंग हमारे क्रिकेट को बेहतर बनाने का सबसे आसान तरीका है और यह टी20 क्रिकेट में जीत और हार के बीच बहुत अंतर पैदा करता है।" हसरंगा ने हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद छह महीने में पहली बार गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी की और कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम के लिए एक नए वनडे गेंदबाजी रिकॉर्ड के साथ धूम मचा दी।

श्रीलंका ने अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज को टीम में वापस बुला लिया है और उनके मार्च 2021 के बाद रविवार को अपना पहला टी20 खेलने की उम्मीद है। सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका भी प्रशिक्षण पर वापस आ गए हैं, जो बीमारी के कारण एकदिवसीय श्रृंखला से चूक गए थे। जिम्बाब्वे के खिलाफ तीनों टी20 मैच कोलंबो में होंगे और सीरीज 18 जनवरी को खत्म होगी। 

संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्ट इंडीज की संयुक्त मेजबानी में जून में होने वाले विश्व कप से पहले श्रीलंका एक बार के टेस्ट और छह सफेद गेंद वाले मैचों के लिए अफगानिस्तान का स्वागत करेगा। क्वालीफायर के दौरान युगांडा से करारी हार के बाद जिम्बाब्वे इस साल के टूर्नामेंट से चूकने वाला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का एकमात्र पूर्ण सदस्य होगा।

एक मैच बारिश की भेंट चढ़ने के कारण जिम्बाब्वे श्रीलंका से वनडे सीरीज 2-0 से हार गया, लेकिन रजा ने कहा कि 37 वर्षीय पूर्व कप्तान सीन विलियम्स की वापसी से 20 ओवर के मैचों के लिए उसकी संभावनाएं बेहतर हो जाएंगी।

टॅग्स :Wanindu Hasarangaआईसीसी टी20 वर्ल्ड कपICC T20 World Cup

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या