T20 World Cup: डेविड वॉर्नर को लेकर शेर्न वॉर्न की सच हो गई ये भविष्यवाणी, जानिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ने क्या कहा था?

टी20 विश्वकप की शुरूआत में ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शेर्न वॉर्न ने डेविड वॉर्नर के लिए यह कहा था कि वे प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बन सकते हैं और उनकी ये भविष्यवाणी सच साबित हुई।  

By रुस्तम राणा | Published: November 15, 2021 09:36 AM2021-11-15T09:36:07+5:302021-11-15T13:29:10+5:30

T20 World Cup 2021 shane warne prediction becomes truth over warner | T20 World Cup: डेविड वॉर्नर को लेकर शेर्न वॉर्न की सच हो गई ये भविष्यवाणी, जानिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ने क्या कहा था?

डेविड वॉर्नर, टीम ऑस्ट्रेलिया

googleNewsNext
Highlightsवॉर्न के कहा था कि वॉर्नर बनेंगे 'प्लेयर ऑफ द दूर्नामेंट'टी20 विश्वकप 2021 की शुरूआत में की थी ये भविष्यवाणी

टी20 विश्वकप 2021 के खिताब को ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपने नाम कर लिया। पहली बार कंगारू टीम टी20 फॉर्मेट में विश्व विजेता बनी है। फाइनल मुकाबले की इस जीत में सबसे महत्वपूर्ण योगदान मिशेल मार्श और डेविड वॉर्नर की बल्लेबाजी का रहा। यहां तक कि 'वॉर्नर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' रहे। जबकि मार्श प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। टी20 विश्वकप की शुरूआत में ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शेर्न वॉर्न ने डेविड वॉर्नर के लिए यह कहा था कि वे प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बन सकते हैं और उनकी ये भविष्यवाणी सच साबित हुई।  

दरअसल, टी20 विश्वकप 2021 से पहले बाएं हाथ के घातक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। ऐसे में जहां लोग उनकी खराब फॉर्म पर सवाल उठा रहे हैं तो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शेर्न वॉर्न उनके समर्थन में खड़े हो गए थे। तब उन्होंने कहा था, "मेरे लिए, डेविड वॉर्नर एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, ये सही है कि पिछले कुछ दिनों से उनका प्रदर्शन खराब रहा है, क्योंकि उन्होंने ज्यादा मैच नहीं खेले हैं इसलिए वह आउट ऑफ फॉर्म हैं।" 

उन्होंने कहा था, टूर्नामेंट में होने वाले शुरूआती मैच महत्वपूर्ण हैं। यदि उनका बल्ला चला तो वे 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' भी हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि वो टीम के लिए बेहद अहम होंगे इसलिए मेरे लिहाज से वो टीम में होंगे इसपर मुझे संदेह नहीं है। वो जरूर खेलेंगे और अपनी लय हासिल करने में सफल होंगे। 

डेविड वॉर्नर ने इस टुर्नामेंट में 146.70 की स्ट्राइक रेट से 289 रन बनाए। उनका बल्ला विरोधी टीम के आगे खूब चला। उन्होंने पूरे टुर्नामेंट में 3 अर्धशतकीय पारियां खेली, जिसमें 89 रनों की उनकी सबसे बड़ी पारी थी। फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्नर ने 38 गेंदों में शानदर 53 रनों की पारी खेली और अपनी टीम की जीत में महत्वपूर्ण योग दिया। 

Open in app