बॉल टैम्परिंग विवाद में सौरव गांगुली ने स्टीव स्मिथ के प्रति जताई हमदर्दी, कहा, 'ये चीटिंग नहीं है'

Sourav Ganguly: सौरव गांगुली ने बॉल टैम्परिंग मामले में स्टीव स्मिथ के प्रति हमदर्दी जताई है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 5, 2018 01:07 PM2018-04-05T13:07:48+5:302018-04-05T13:07:48+5:30

Sympathise with Steve Smith, I don't believe it is cheating, says Sourav Ganguly on Ball tampering row | बॉल टैम्परिंग विवाद में सौरव गांगुली ने स्टीव स्मिथ के प्रति जताई हमदर्दी, कहा, 'ये चीटिंग नहीं है'

सौरव गांगुली और स्टीव स्मिथ

googleNewsNext

नई दिल्ली, 5 अप्रैल: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने स्टीव स्मिथ का समर्थन करते हुए कहा है कि उन्हें इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के साथ हमदर्दी है और उन्होंने (चीटिंग) धोखाधड़ी नहीं की थी। स्मिथ पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में हुई बॉल टैम्परिंग की वजह से एक साल का बैन लगा दिया गया है। 

गांगुली ने अपनी किताब 'अ सेंचुरी इज नॉट एनफ' की लॉन्चिंग के दौरान कहा, मुझे स्टीव स्मिथ से सहानुभूति है, 'वह एक शानदार खिलाड़ी हैं और उम्मीद है कि वह वापसी करेंगे और ऑस्ट्रेलिया के लिए रन बनाना जारी रखेंगे। क्योंकि मुझे नहीं लगता कि ये (चीटिंग) धोखाधड़ी है, वास्तव में मुझे नहीं लगता कि ये धोखाधड़ी है।'

बॉल टैम्परिंग मामले में स्टीव स्मिथ के अलावा डेविड वॉर्नर पर एक साल और कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा नौ महीने का बैन लगाया गया है। 

गांगुली ने कहा, 'मैं उन्हें (स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट) शुभकामनाएं देता हूं और उम्मीद करता हूं कि वे वापसी करें और अच्छा खेलें। इसे धोखाधड़ी कहना सही नहीं है।' स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट ने बुधवार को कहा था कि वे सीए द्वारा लगाए गए बैन के खिलाफ अपील नहीं करेंगे। 

गांगुली की बुक लॉन्चिंग के मौके पर टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी मौजूद थे। सचिन ने इस दौरान अपने और गांगुली के करियर से जुड़े कई किस्से साझा किए और 2002 के नेटवेस्ट ट्रॉफी में लॉर्ड्स में गांगुली के टीशर्ट उतारने की घटना की कहानी भी सुनाई।

Open in app