Hardik Pandya MI IPL 2024: हूटिंग करने वाले फैंस से परेशान हार्दिक पंड्या, गांगुली ने कहा-खिलाड़ी की कोई गलती नहीं, मुंबई इंडियंस ने फैसला किया, कप्तान कौन रहेगा!

Hardik Pandya MI IPL 2024: सौरव गांगुली ने शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनिंग सत्र के दौरान कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि उन्हें हार्दिक पंड्या की हूटिंग करनी चाहिए। यह सही नहीं है।’

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 6, 2024 05:05 PM2024-04-06T17:05:20+5:302024-04-06T17:07:04+5:30

Hardik Pandya MI IPL 2024 Pandya upset booing fans Sourav Ganguly said no fault player Mumbai Indians decided who will be captain | Hardik Pandya MI IPL 2024: हूटिंग करने वाले फैंस से परेशान हार्दिक पंड्या, गांगुली ने कहा-खिलाड़ी की कोई गलती नहीं, मुंबई इंडियंस ने फैसला किया, कप्तान कौन रहेगा!

file photo

googleNewsNext
Highlightsमुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर अपने पहले मैच में उनकी हूटिंग की गयी।हैदराबाद के खिलाफ मैच के लिए जब वह हैदराबाद गये, तब भी यह सिलसिला जारी रहा।निश्चित रूप से रोहित शर्मा को देखें तो वह अलग तरह का खिलाड़ी है।

Hardik Pandya MI IPL 2024: भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने शनिवार को मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या की हूटिंग करने वाले प्रशंसकों की निंदा करते हुए कहा कि इसमें खिलाड़ी की कोई गलती नहीं है कि उन्हें उनके पसंदीदा रोहित शर्मा की जगह दी गयी है। जब से मुंबई इंडियंस ने घोषणा की है कि पंड्या पांच बार की चैम्पिययन टीम की कप्तानी करेंगे तब से उन्हें प्रशंसकों के कोपभाजन का शिकार होना पड़ रहा है। अहमदाबाद में अपनी पिछली फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के घरेलू मैदान पर मुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर अपने पहले मैच में उनकी हूटिंग की गयी।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के लिए जब वह हैदराबाद गये, तब भी यह सिलसिला जारी रहा। मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सत्र का अपना पहला घरेलू मैच खेला तो भी 29 वर्षीय खिलाड़ी की हूटिंग की गयी। गांगुली ने शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनिंग सत्र के दौरान कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि उन्हें हार्दिक पंड्या की हूटिंग करनी चाहिए। यह सही नहीं है।’

उन्होंने कहा, ‘‘यह सही नहीं है क्योंकि फ्रेंचाइजी ने उन्हें कप्तान नियुक्त किया है। खेल में ऐसा ही होता है। आप भारत की कप्तानी करें या किसी राज्य की कप्तानी करें या आप अपनी फ्रेंचाइजी की कप्तानी करें, आपको कप्तान नियुक्त किया जाता है। ’’ दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक ने कहा, ‘‘उन्हें कप्तान नियुक्त किया गया है।

निश्चित रूप से रोहित शर्मा को देखें तो वह अलग तरह का खिलाड़ी है। एक कप्तान और एक खिलाड़ी के तौर पर इस फ्रेंचाइजी के लिए उनका प्रदर्शन और भारत के लिए उनका प्रदर्शन एक अलग स्तर पर रहा है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन यह हार्दिक की गलती नहीं है कि उन्हें कप्तान नियुक्त किया गया है। हम सभी को यह समझने की जरूरत है। ’’ मुंबई इंडियंस रविवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी।

Open in app