Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: फिर से चैंपियन, आखिरी गेंद पर पांच रन की दरकार और मारा छक्का, देखें वीडियो

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 Final: शाहरुख खान के आखिरी गेंद पर लगाए गए छक्के के दम पर मौजूदा चैंपियन तमिलनाडु ने कर्नाटक को बेहद रोमांचक फाइनल में चार विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट का खिताब बरकरार रखा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 22, 2021 04:53 PM2021-11-22T16:53:45+5:302021-11-22T16:56:34+5:30

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 Final Tamil Nadu beat Karnataka four wickets five runs last ball Shahrukh Khan hit a six  | Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: फिर से चैंपियन, आखिरी गेंद पर पांच रन की दरकार और मारा छक्का, देखें वीडियो

तमिलनाडु ने तीसरी बार यह घरेलू टी20 टूर्नामेंट अपने नाम किया।

Next
Highlightsशाहरुख खान को शानदार पारी के लिये मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। तमिलनाडु ने लगातार दूसरा खिताब जीता। शाहरुख खान ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर जीत दिलाई। 

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 Final: फिर से चैंपियन। खिताब पर कब्जा जारी। फाइनल में कर्नाटक को हराकर तमिलनाडु ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के चैंपियन का ताज बरकरार रखा। शाहरुख खान ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर जीत दिलाई। तमिलनाडु ने लगातार दूसरी बार खिताब पर कब्जा किया।

तमिलनाडु को 152 रन के लक्ष्य के सामने आखिरी गेंद पर पांच रन की दरकार थी। ऐसे में शाहरुख ने बायें हाथ के तेज गेंदबाज प्रतीक जैन की गेंद को डीप स्क्वायर लेग पर छह रन के लिये भेजा। उन्होंने 15 गेंद पर नाबाद 33 रन बनाये जिसमें एक चौका और तीन छक्के शामिल हैं।

तमिलनाडु ने तीसरी बार यह घरेलू टी20 टूर्नामेंट अपने नाम किया। संयोग से इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब भी तमिलनाडु की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता था। टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्नाटक का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 32 रन था लेकिन वह आखिर में सात विकेट पर 151 रन बनाने में सफल रहा।

उसकी तरफ से अभिनव मनोहर ने 46 और प्रवीण दुबे ने 33 रन का योगदान दिया जबकि जे सुचित ने सात गेंद पर 18 रन की पारी खेली। तमिलनाडु के लिये बायें हाथ के स्पिनर आर साई किशोर ने चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिये। तमिलनाडु ने लक्ष्य का पीछा करते हुए बीच में बेहद धीमी बल्लेबाजी की। हरि निशांत (12 गेंद पर 23 रन) और एन जगदीशन (46 गेंदों पर 42 रन) ने पहले विकेट के लिये 29 रन जोड़े। निशांत के आउट होने के बाद तमिलनाडु के बल्लेबाजों को रन बनाने के लिये संघर्ष करना पड़ा।

कप्तान विजय शंकर ने 18 रन बनाये लेकिन इसके लिये उन्होंने 22 गेंद खेली। इससे टीम पर दबाव बन गया और उसे आखिरी दो ओवर में 30 रन की जरूरत थी। लंबे शॉट खेलने में माहिर शाहरूख ने यहां से जिम्मा संभाला। उन्होंने विद्यासागर पाटिल के 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर टीम की उम्मीद बंधायी थी।

जब टीम के सामने छह गेंद पर 16 रन का लक्ष्य था तब आर साइ किशोर (नाबाद छह) ने पहली गेंद पर चौका लगाया। प्रतीक ने बीच में कोई बड़ा शॉट नहीं लगने दिया लेकिन इस बीच उन्होंने दो वाइड की जो कर्नाटक को महंगी पड़ी। शाहरुख को उनकी शानदार पारी के लिये मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। 

Open in app