बेंगलुरु में एक और बम की धमकी, गुमनाम पत्र के माध्यम से होटल में बम रखने की सूचना दी गई, पुलिस हरकत में आई

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 22, 2024 04:04 PM2024-04-22T16:04:39+5:302024-04-22T16:05:46+5:30

बेंगलुरु में पुलिस विभाग में उस समय हड़कंप मच गया जब किसी अज्ञात व्यक्ति ने एक गुमनाम पत्र के माध्यम से बेंगलुरु के कदंबा होटल में बम होने की सूचना दी।

Bengaluru Hotel Receives Bomb Threat Anonymous sender claims I planted bomb in Rameshwaram Cafe | बेंगलुरु में एक और बम की धमकी, गुमनाम पत्र के माध्यम से होटल में बम रखने की सूचना दी गई, पुलिस हरकत में आई

(फाइल फोटो)

Highlightsअज्ञात व्यक्ति ने एक गुमनाम पत्र के माध्यम से बेंगलुरु के कदंबा होटल में बम होने की सूचना दीपुलिस इसके बाद तुरंत हरकत में आई और परिसर को खाली करायाआवश्यक एहतियात के तौर पर सभी ग्राहकों को बाहर निकाला

बेंगलुरु: बेंगलुरु में पुलिस विभाग में उस समय हड़कंप मच गया जब किसी अज्ञात व्यक्ति ने एक गुमनाम पत्र के माध्यम से बेंगलुरु के कदंबा होटल में बम होने की सूचना दी। जलाहल्ली पुलिस इसके बाद तुरंत हरकत में आई और परिसर को खाली कराया। पुलिस ने रिसर की पूरी तरह से जांच करने के लिए एक बम निरोधक दस्ता और के-9 इकाई को तैनात किया। धमकी के बाद, पुलिस अधिकारी होटल पहुंचे और आवश्यक एहतियात के तौर पर सभी ग्राहकों को बाहर निकाला। इलाके की घेराबंदी भी की गई।

जलाहल्ली पुलिस स्टेशन को दिए गए पत्र में न केवल होटल में बम रखे जाने की चेतावनी दी गई थी, बल्कि कानून प्रवर्तन अधिकारियों के प्रति अपमानजनक भाषा भी थी। पत्र में रामेश्वरम कैफे विस्फोट की जिम्मेदारी भी ली गई। 

धमकी को गंभीरता से लेते हुए, पुलिस ने पूरी तलाशी शुरू करते हुए तुरंत होटल से सभी संरक्षकों और कर्मचारियों को बाहर निकाला। होटल मालिक राघवेंद्र राव ने पुलिस की त्वरित प्रतिक्रिया की पुष्टि की और कहा कि सुरक्षा कारणों से चल रहे सभी कार्यक्रम रोक दिए गए हैं। सोमवार को दोपहर के आसपास मिली बम की धमकी ने अधिकारियों को त्वरित जांच के लिए प्रेरित किया। 

इससे पहले 1 मार्च को शहर के रामेश्वरम कैफे में कम तीव्रता वाला आईईडी विस्फोट हुआ, जिसमें नौ लोग घायल हो गए। इस विस्फोट के बाद कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया और उनके कैबिनेट के दो मंत्रियों को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में विस्फोट के कुछ दिनों बाद बम की धमकी वाला ईमेल मिला था।  यह मेल मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उनके डिप्टी डीके शिवकुमार, गृह मंत्री और बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर को संबोधित था।

Web Title: Bengaluru Hotel Receives Bomb Threat Anonymous sender claims I planted bomb in Rameshwaram Cafe

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे