पीएम मोदी ने धोनी के बाद सुरेश रैना को लिखी चिट्ठी, कहा- 2011 वर्ल्ड कप में आपके योगदान को कभी नहीं भूलेगा देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना को चिट्ठी लिखी है और उनकी तारीफ की है।

By सुमित राय | Published: August 21, 2020 10:37 AM2020-08-21T10:37:47+5:302020-08-21T10:37:47+5:30

Suresh Raina will be synonymous with team spirit, says PM Narendra Modi pens letter of appreciation | पीएम मोदी ने धोनी के बाद सुरेश रैना को लिखी चिट्ठी, कहा- 2011 वर्ल्ड कप में आपके योगदान को कभी नहीं भूलेगा देश

पीएम नरेंद्र मोदी ने धोनी के बाद सुरेश रैना को चिट्ठी लिखी है। (फोटो सोर्स- सुरेश रैना ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsसुरेश रैना ने 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी।रैना के संन्यास के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिट्ठी लिखी है और उनकी तारीफ की है।पीएम ने रैना से कहा कि 2011 वर्ल्ड कप में आपके योगदान को भारत कभी नहीं भूल सकता।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना को चिट्ठी लिखी है। सुरेश रैना ने अपने ट्विटर पर खुद चिट्ठी शेयर किया। उन्होंने लिखा कि इससे बेहतर तारीफ कुछ और नहीं हो सकती जब आपको लोगों से प्यार मिलता है और देश के पीएम का स्नेह प्राप्त होता है।

सुरेश रैना ने ट्विटर पर लिखा, "जब हम खेलते हैं, तब हम अपना खून और पसीना देश के नाम कर देते हैं। इससे बेहतर तारीफ कुछ और नहीं हो सकती जब आपको लोगों से प्यार मिलता है और देश के पीएम का स्नेह प्राप्त होता है। नरेंद्र मोदी जी आपकी प्रशंसा भरे शब्दों और शुभकानाओं के लिए शुक्रिया। मैं कृतज्ञता से इसे स्वीकार करता हूं। जय हिंद।"

पीएम मोदी ने सुरेश रैना के रिटायरमेंट के बाद चिट्ठी लिखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम में उनके योगदान को याद किया और तारीफ की। उन्होंने लिखा, "15 अगस्त को आपने जो फैसला लिया, निश्चित ही वो आपके जीवन के सबसे मुश्किल फैसलों में से एक होगा। मैं आपके लिए संन्यास शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहता, क्योंकि आप अभी भी बेहद ही युवा और ऊर्जावान हैं। क्रिकेट के मैदान पर आपका करियर शानदार रहा है।"

उन्होंने लिखा, "पीढ़ियां न सिर्फ आपको एक बेहतरीन बल्लेबाज के तौर पर याद रखेंगी, बल्कि एक उपयोगी गेंदबाज के रूप में भी आपके रोल को भुलाया नहीं जा सकेगा। आप एक ऐसे गेंदबाज रहे हैं जिन पर मौका आने पर कप्तान भरोसा कर सकते हैं आपकी फील्डिंग शानदार रही थी। इस दौर के कुछ बेस्ट अंतरराष्ट्रीय कैचों पर आपके निशान नजर आते हैं। आपने जितने भी रन बचाए उनका हिसाब लगाने में तो कई दिन लग जाएंगे।"

पीएम मोदी ने आगे लिखा, "2011 वर्ल्ड कप की जीत में आपके योगदान को भारत कभी नहीं भूल सकता। खासकर के आखिरी के मैचों में। मैंने आपको अहमदाबाद के मोटरा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान खेलते हुए देखा था। आप ने उस दिन भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।"

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 226 वनडे, 78 टी20 इंटरनेशनल और 18 टेस्ट मैच खेलने वाले सुरेश रैना ने 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। रैना ने 226 वनडे में 5 शतक और 36 अर्धशतक की मदद से 5615 रन बनाए हैं। टी20 में रैना ने 1 शतक और 5 अर्धशतक की मदद से 1605 व टेस्ट मैचों में 1 शतक और 7 अर्धशतकों की मदद से 768 रन बनाए हैं।

Open in app