रैना के फैन हुए कोच रवि शास्त्री ने कहा, 'वह एक निडर क्रिकेटर हैं'

Suresh Raina: कोच रवि शास्त्री ने सुरेश रैना को एक निडर क्रिकेटर करार दिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 3, 2018 01:23 PM2018-03-03T13:23:45+5:302018-03-03T13:23:45+5:30

Suresh Raina is a Fearless Cricketer, says Coach Ravi Shastri | रैना के फैन हुए कोच रवि शास्त्री ने कहा, 'वह एक निडर क्रिकेटर हैं'

सुरेश रैना

googleNewsNext

टीम इंडिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जोरदार वापसी करते हुए भारत की टी20 सीरीज में 2-1 से जीत में अहम योगदान दिया। टीम के कोच रवि शास्त्री ने रैना को एक निडर क्रिकेटर करार दिया है। 

रैना ने तीसरे टी20 पर तीसरे नंबर पर खेलते हुए महज 27 गेंदों में 43 रन की धुआंधार पारी खेली और एक विकेट भी झटका। रैना इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने तीसरा टी20 जीतते हुए सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। रैना को उनके इस ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

रैना ने करीब एक साल बाद टीम इंडिया में वापसी की थी और बहुत ही शानदार अंदाज में इसे सही साबित कर दिखाया। कोच शास्त्री ने इंडिया टुडे से कहा, 'वह बहुत अनुभवी हैं और उन्होंने दिखाया कि अनुभव क्या कर सकता है। मुझे जो बात सबसे ज्यादा पसंद आई वह है उनका निडर होना।' (पढ़ें: INDvSA: भारत की जीत में चमके रैना, पत्नी प्रियंका की आंखें भर आईं!)

शास्त्री ने कहा, 'मुझे जो पसंद आया वह था इरादा क्योंकि आमतौर पर जब आप टीम में वापसी करते हैं तो आप अपनी जगह बचाने के लिए खेलते हैं। और इससे आप पर अतिरिक्त दबाव बढ़ता है। लेकिन वह ऐसे खेले जैसे वह कभी टीम से बाहर ही नहीं थे, और उसी अंदाज में बैटिंग की।' (पढ़ें: वीडियो: रैना ने तीसरे टी20 में नहीं मानी थी धोनी की बात, फिर ऐसे चुकाई कीमत)

रैना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान वापसी करते हुए तीन टी20 मैचों में 153.44 के स्ट्राइक रेट के साथ 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 89 रन बनाए। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के से पहले रैना भारत के लिए आखिरी बार 1 फरवरी 2017 को इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे और 45 गेंदों में 63 रन की पारी खेली थी। लेकिन श्रीलंका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में यो-यो टेस्ट में फेल होने की वजह से रैना को मौका नहीं मिला। (पढ़ें: कोच रवि शास्त्री का बयान, 'महान खिलाड़ी हैं धोनी, उनका अनुभव बाजार में खरीदा या बेचा नहीं जा सकता')

रैना ने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद कहा कि वह जल्द ही वनडे टीम में भी वापसी करेंगे और उनका लक्ष्य 2019 का वर्ल्ड कप खेलना है।

Open in app