वीडियो: रैना ने तीसरे टी20 में नहीं मानी थी धोनी की बात, फिर ऐसे चुकाई कीमत

विकेट पर लगी माइक के जरिए यह साफ सुना जा सकता है कि धोनी लगातार चिल्ला रहे हैं, 'डंडे पर तेज मत डालना।'

By विनीत कुमार | Published: February 28, 2018 06:56 PM2018-02-28T18:56:10+5:302018-02-28T18:58:26+5:30

ms dhoni video instructing suresh raina how to bowl in third t20 against south africa | वीडियो: रैना ने तीसरे टी20 में नहीं मानी थी धोनी की बात, फिर ऐसे चुकाई कीमत

सुरेश रैना

googleNewsNext

महेंद्र सिंह धोनी भले ही अब टीम इंडिया के कप्तान नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद विकेट के पीछे अक्सर अपने निर्देशों से वह टीम के खिलाड़ियों को सचेत करते रहते हैं। धोनी की इस आदत से जुड़े कई वीडियो सामने आ चुके हैं। अच्छी बात ये है कि टीम इंडिया के खिलाड़ी भी धोनी के अनुभवों और उनकी राय को मानने में पीछे नहीं रहते। हालांकि, सुरेश रैना जरूर गलती कर गए और उन्हें इसकी कीमत भी चुकानी पड़ी। 

धोनी की बात नहीं मानना पड़ा महंगा

दरअसल, यह घटना दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले हफ्ते खेली गई तीसरे टी20 मैच की है। रैना दक्षिण अफ्रीकी पारी का 14वां ओवर डाल रहे थे। उनसे पहले अक्षर पटेल अपने पहले ओवर में 16 रन लुटा चुके थे। रैना ने फिर अंकुश जरूर लगाया और पहले तीन गेंदों पर केवल तीन रन आए। फिर चौथी गेंद से ठीक पहले धोनी विकेटों से पीछे से लगातार रैना को यह निर्देश देते नजर आए कि अगली गेंद कैसे डालनी है। (और पढ़ें- हॉकी वर्ल्ड कप: कनाडा, दक्षिण अफ्रीका और बेल्जियम के साथ भारत पूल-ए में)

विकेट पर लगी माइक के जरिए यह साफ सुना जा सकता है कि धोनी लगातार चिल्ला रहे हैं, 'डंडे पर तेज मत डालना। डंडे पर तेज मत डालना। डंडे पर तेज मत डालना।'

हालांकि, धोनी के बार-बार चिल्लाने के बावजूद रैना से यह गलती हो ही गई और उनके अगले दो गेंदों पर दो चौके लगे। वैसे, भारत यह मैच जीतने में सफल रहा और सीरीज 2-1 से अपने नाम की। भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 172 रन बनाए थे। दक्षिण अफ्रीकी टीम को इस मैच में 7 रनों से हार का सामना करना पड़ा। (और पढ़ें- युवराज सिंह कब लेंगे संन्यास, इस सवाल पर दिया ये जवाब)

Open in app