सुप्रीम कोर्ट करेगा श्रीसंत के करियर पर फैसला, स्पॉट फिक्सिंग मामले ने BCCI ने लगाया था लाइफ बैन

मैच फिक्सिंग के मामले में बैन झेल तेज गेंदबाज एस श्रीसंत द्वारा दायर याचिका पर आठ हफ्ते बाद सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करने का फैसला किया है।

By सुमित राय | Published: August 28, 2018 09:26 AM2018-08-28T09:26:05+5:302018-08-28T09:26:05+5:30

Supreme Court to hear Sreesanth's plea against life ban imposed by BCCI in Spot Fixing case | सुप्रीम कोर्ट करेगा श्रीसंत के करियर पर फैसला, स्पॉट फिक्सिंग मामले ने BCCI ने लगाया था लाइफ बैन

सुप्रीम कोर्ट करेगा श्रीसंत के करियर पर फैसला, स्पॉट फिक्सिंग मामले ने BCCI ने लगाया था लाइफ बैन

googleNewsNext

नई दिल्ली, 28 अगस्त। मैच फिक्सिंग के मामले में बैन झेल तेज गेंदबाज एस श्रीसंत द्वारा दायर याचिका पर आठ हफ्ते बाद सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करने का फैसला किया है। इसके साथ ही श्रीसंत के करियर का फैसला होगा कि वो आगे खेल पाएंगे या नहीं।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने साल 2013 में आईपीएल मैचों के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के मामले में श्रीसंत पर लाइफ टाइम बैन लगा दिया था। इसके बाद साल 2015 में श्रीसंत को मामले में बरी कर दिया गया। इसके बाद साल 2017 में केरल हाई कोर्ट ने एक बार फिर श्रीसंत पर लगे बैन को बहाल कर दिया।

केरल हाई कोर्ट के फैसले के बाद श्रीसंत सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया और केरल हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी। श्रीसंत की याचिका के लगभग आठ हफ्ते बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस पर सुनवाई का फैसला किया है।

श्रीसंत ने अपनी याचिका में सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि क्रिकेट खेलने से लाइफ टाइम बैन लगाना बेहद कड़ी सजा है। श्रीसंत ने कहा कि वह पिछले पांच साल से नहीं खेल रहे हैं, जोकि पर्याप्त सजा है।

मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर एवं डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा कि याचिका को आठ हफ्ते बाद सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जाता है।

Open in app