बैन के बावजूद मैदान पर चौके-छक्के लगाते दिखेंगे स्टीव स्मिथ, अब इस टीम के लिए खेलेंगे मैच

Steve Smith: बॉल टैम्परिंग मामले में बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ अब बीपीएल में कोमिला विक्टोरियंस के लिए खेलते नजर आएंगे।

By सुमित राय | Published: November 28, 2018 09:28 AM2018-11-28T09:28:22+5:302018-11-28T09:28:22+5:30

Steve Smith to play for Comilla Victorians in Bangladesh Premier League | बैन के बावजूद मैदान पर चौके-छक्के लगाते दिखेंगे स्टीव स्मिथ, अब इस टीम के लिए खेलेंगे मैच

स्टीव स्मिथ

googleNewsNext

बॉल टैम्परिंग मामले में बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ अब बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में कोमिला विक्टोरियंस के लिए खेलते नजर आएंगे। बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में बॉल टैम्परिंग का दोषी पाए जाने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को एक साल के लिए बैन कर दिया था, वहीं गेंदबाज कैमरून बेनक्राफ्ट पर 9 महीने के लिए प्रतिबंधित किया गया था।

बांग्लादेश प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी कोमिला विक्टोरियंस ने स्टीव स्मिथ के साथ करार किया है और उन्हें पाकिस्तानी बल्लेबाज शोएब मलिक की जगह पर शामिल किया गया है। शोएब मलिक न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का हिस्सा हैं, इसलिए वो बीपीएल में हिस्सा नहीं लेंगे।

स्मिथ का चौथा टी20 लीग है बीपीएल

ऑस्ट्रेलियाई टीम से बैन किए जाने के बाद यह पहला मौका नहीं है जब स्टीव स्मिथ किसी टी20 लीग में खेल रहे हों। इससे पहले वो कनाडा ग्लोबल टी20 और कैरेवियन प्रीमियर लीग में खेल चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने हाल ही पाकिस्तान सुपर लीग टी20 टूर्नामेंट के लिए भी करार किया है। स्मिथ सिल्हट सिर्क्‍स के लिए खेलेंगे, वहीं डेविड वार्नर भी इसी टीम से जुड़े हैं।

बरकरार रहेगी स्मिथ-वॉर्नर की सजा

हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के अलावा गेंदबाज कैमरूम बेनक्राफ्ट की सजा को बरकरार रखने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट एसोसिएशन (एसीए) के दबाव के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इनकी सजा का रिव्यू किया और इन तीनों के खिलाफ नरमी बरतने से इनकार कर दिया।

मार्च में खत्म होगा स्मिथ-वॉर्नर का बैन

बता दें कि इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर गई थी, जहां टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और पूर्व उपकप्तान डेविड वॉर्नर को बॉल टैम्परिंग का दोषी पाए जाने के बाद एक साल के लिए बैन किया गया था। वहीं गेंदबाज केमरून बेनक्राफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया गया था। स्मिथ और वार्नर इस समय अपने प्रतिबंध के आठवें महीने में हैं और उन पर लगा प्रतिबंध 29 मार्च 2019 को समाप्त होगा, जबकि बेनक्राफ्ट का प्रतिबंध दिसंबर में खत्म हो जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों की कर रहे हैं मदद

स्टीम स्मिथ और डेविड वॉर्नर भले ही ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने के लिए प्रतिबंधित हैं, वो अब भी अपने गेंदबाजों की तैयारी में मदद करके भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अपनी मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। स्मिथ और वार्नर तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिन्स की तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलियाई नेट अभ्यास में भाग ले रहे हैं।

Open in app