इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स में खेले गए मैच के दौरान कलाई में चोट लगने के बाद एशेज सीरीज खेला, स्टीव स्मिथ ने किया खुलासा

एशेज सीरीज के अधिकतर हिस्से में चोट के साथ ही खेलते रहे। 34 वर्षीय खिलाड़ी ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 110 रन बनाए थे लेकिन इस दौरान उनकी बायीं कलाई चोटिल हो गई थी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 22, 2023 02:20 PM2023-08-22T14:20:56+5:302023-08-22T14:21:46+5:30

Steve Smith revealed that he played Ashes series after injuring his wrist during the match played against England at Lord's | इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स में खेले गए मैच के दौरान कलाई में चोट लगने के बाद एशेज सीरीज खेला, स्टीव स्मिथ ने किया खुलासा

file photo

googleNewsNext
Highlightsओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए मैच से पहले मुझे दर्द निवारक इंजेक्शन लेने पड़े।मैं अब भी कई चीजों को सही तरीके से नहीं कर सकता हूं।इंग्लैंड ने हालांकि शानदार वापसी करके आखिर में सीरीज बराबर कर दी थी।

मेलबर्नः ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने खुलासा किया है कि इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उनकी कलाई में चोट लग गई थी और वह एशेज सीरीज के अधिकतर हिस्से में इस चोट के साथ ही खेलते रहे। इस 34 वर्षीय खिलाड़ी ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 110 रन बनाए थे लेकिन इस दौरान उनकी बायीं कलाई चोटिल हो गई थी।

स्मिथ ने फॉक्स क्रिकेट से कहा,‘‘ मैं लॉर्डस में चोटिल हो गया था। मैं नहीं जानता कि चोट कब लगी लेकिन यह हादसा मैदान पर हुआ। रात को मुझे इसका पता चला। कलाई में थोड़ा सूजन आ गई थी।’’ उन्होंने कहा,‘‘ मैं इसके बाद अगले मैच में खेला और फिर ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए मैच से पहले मुझे दर्द निवारक इंजेक्शन लेने पड़े।

स्वदेश लौटने पर मुझे लगा कि मैं अब भी फिट नहीं हूं। मैं अब भी कई चीजों को सही तरीके से नहीं कर सकता हूं।’’ स्मिथ ने कहा,‘‘मैंने एक और स्कैन कराया जिससे पता चला कि कलाई में हल्का फ्रैक्चर है।’’ ऑस्ट्रेलिया पहले दो टेस्ट मैच जीतकर इंग्लैंड में 2001 के बाद पहली एशेज सीरीज जीतने की तरफ बढ़ रहा था। इंग्लैंड ने हालांकि शानदार वापसी करके आखिर में सीरीज बराबर कर दी थी।

Open in app