कोहनी सर्जरी के बाद फिट होकर ग्राउंड पर लौटे स्टीव स्मिथ, आईपीएल से करेंगे क्रिकेट में वापसी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ बैन खत्म होने के साथ ही क्रिकेट मैदान पर वापसी कर सकते हैं।

By सुमित राय | Published: March 1, 2019 05:00 PM2019-03-01T17:00:45+5:302019-03-01T17:00:45+5:30

Steve Smith reach for net practice after elbow surgery | कोहनी सर्जरी के बाद फिट होकर ग्राउंड पर लौटे स्टीव स्मिथ, आईपीएल से करेंगे क्रिकेट में वापसी

स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर प्रैक्टिस का वीडियो शेयर किया है।

googleNewsNext
Highlightsकोहनी की सर्जरी के बाद स्टीम स्मिथ ने नेट प्रैक्टिस शुरू कर दी है।स्मिथ बैन खत्म होने के साथ ही क्रिकेट मैदान पर वापसी कर सकते हैं।बॉल टैम्परिंग के आरोप में बैन झेल रहे स्मिथ का प्रतिबंध 29 मार्च को खत्म हो रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ बैन खत्म होने के साथ ही क्रिकेट मैदान पर वापसी कर सकते हैं। बॉल टैम्परिंग के आरोप में बैन झेल रहे स्मिथ का प्रतिबंध 29 मार्च को खत्म हो रहा है, लेकिन वो चोट से जूझ रहे हैं और उनको वापसी के लिए इंतजार करना होगा।

कोहनी की सर्जरी के बाद स्टीम स्मिथ ने नेट प्रैक्टिस शुरू कर दी है। ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर को उम्मीद है कि प्रतिबंधित पूर्व कप्तान और डेविड वॉर्नर इंडियन प्रीमियर लीग के लिए फिट हो जाएंगे। स्मिथ ने जनवरी में सर्जरी कराई, इसके कारण उन्हें बांग्लादेश प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट से हटने के लिए बाध्य होना पड़ा था।

पूर्व उप कप्तान वार्नर भी कोहनी की चोट के कारण बांग्लादेश से लौट आए थे, हालांकि उनकी चोट स्मिथ से कम गंभीर थी। उन्होंने भी सर्जरी कराई है। स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर वीडियो जारी करते हुए लिखा, 'कोहनी अब अच्छी महसूस हो रही है, वापसी के बाद पहला अभ्यास करना शानदार रहा।'

आईपीएल के 12वें सीजन की शुरुआत 23 मार्च से हो रही है। स्मिथ और वॉर्नर फिट होने के बाद आईपीएल में खेलते नजर आ सकते हैं। पिछले साल बॉल टैम्परिंग में बैन के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने आईपीएल नहीं खेला था। स्मिथ इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हैं, वहीं वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं।

बता दें कि स्टीव स्मिथ को मार्च 2018 में साउथ अफ्रीका दौरे पर बॉल टैम्परिंग का दोषी पाया गया था और इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन पर एक साल के लिए बैन कर दिया था। स्मिथ के साथ डेविड वॉर्नर पर भी एक साल का बैन लगा था, जबकि कैमरन बैनक्रॉफ्ट नौ महीने के लिए प्रतिबंधित किए गए थे। स्मिथ और वॉर्नर का बैन 29 मार्च को खत्म हो रहा है, जबकि बैनक्रॉफ्ट का बैन दिसंबर में खत्म हो चुका है।

Open in app