लसिथ मलिंगा ने टी20 क्रिकेट में पूरा किया विकेटों का शतक, बने ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज

मलिंगा ने चार ओवर में छह रन देकर पांच विकेट लिए, जिससे जीत के लिए 126 रन के लक्ष्य का पीछा करने पर उतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम 16 ओवर में 88 रन पर पवेलियन लौट गई।

By भाषा | Published: September 06, 2019 11:18 PM

Open in App
ठळक मुद्देलसिथ मलिंगा शुक्रवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय में 100 विकेट पूरा किया।मलिंगा ने 76वें मैच में इस उपलब्धि को हासिल किया।

पालेकल, छह सितंबर। श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा शुक्रवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय में 100 विकेट पूरा करने वाले पहले गेंदबाज बन गए। उन्होंने यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला के तीसरे और आखिरी मैच में कोलिन मुनरो के विकेट के साथ यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने 76वें मैच में इस उपलब्धि को हासिल किया।

मलिंगा रविवार को इस श्रृंखला के पहले मैच में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अफरीदी के 97 विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ का इस प्रारूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। छत्तीस साल के मलिंगा ने इसके बाद चार गेंद में चार विकेट लेने का अनूठा कीर्तिमान भी बनाया। उन्होने मुरनो के बाद हामिश रदरफोर्ड, कालिन डी ग्रैंडहोमे और रास टेलर को पवेलियन भेजा। वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में दो बार हैटट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए है।

मलिंगा की हैटट्रिक सहित पांच विकेट के दम पर श्रीलंका ने श्रृंखला के तीसरे और आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में न्यूजीलैंड को 37 रन से हरा दिया। मलिंगा ने चार ओवर में छह रन देकर पांच विकेट लिए, जिससे जीत के लिए 126 रन के लक्ष्य का पीछा करने पर उतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम 16 ओवर में 88 रन पर पवेलियन लौट गई। न्यूजीलैंड ने पहले दोनों मुकाबले जीत कर श्रृंखला अपने नाम कर लिया था ऐसे में श्रीलंका के लिए यह सांत्वना जीत रही।

टॅग्स :लसिथ मलिंगाश्रीलंका क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमक्रिकेट रिकॉर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या