IPL के लिए भारत में मौजूद लसिथ मलिंगा का इंटरनेशनल करियर खतरे में! श्रीलंका क्रिकेट ने सुनाया ये फरमान

मलिंगा श्रीलंका की ओर से टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 68 टी20 में 90 विकेट लिए हैं।

By विनीत कुमार | Published: May 2, 2018 11:52 AM2018-05-02T11:52:25+5:302018-05-02T11:52:25+5:30

sri lanka cricket ultimatum for lasith malinga to play domestic cricket for international comeback | IPL के लिए भारत में मौजूद लसिथ मलिंगा का इंटरनेशनल करियर खतरे में! श्रीलंका क्रिकेट ने सुनाया ये फरमान

Lasith Malinga

googleNewsNext

नई दिल्ली, 2 मई: आईपीएल के लिए भारत में मौजूद तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का इंटरनेशनल करियर खतरे में आ गया है। श्रीलंका क्रिकेट ने 34 साल के मलिंगा से कहा है कि अगर वह राष्ट्रीय टीम में वापसी चाहते हैं तो अपने देश लौटकर घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लें। मलिंगा ने आखिरी बार श्रीलंका के लिए पिछले साल अगस्त-सितंबर में खेला था। तब उन्हें भारत के खिलाफ श्रीलंका में खेले गए सीरीज में मौका दिया गया था। हालांकि, इसके बाद से यूएई, भारत, बांग्लादेश दौरे सहित निदाहास ट्रॉफी में मौका नहीं मिला।

इसी साल आईपीएल के लिए हुई नीलामी में भी वह नहीं बिके थे। बाद में मुंबई इंडियंस ने उन्हें बॉलिंग मेटॉर के तौर पर चुना। 2018 से पहले तक मलिंगा मुंबई इंडियंस से ही खिलाड़ी के तौर जुड़े थे। लेकिन इस बार न ही मुंबई इंडियंस ने उन्हें रिटेन किया और न ही खरीदने में दिलचस्पी दिखाई।

बहरहाल, इन सबके बीच मलिंगा को श्रीलंका के घरेलू अंतर-प्रांतीय वनडे टूर्नामेंट के लिए टीम में चुना गया था। यह टूर्नामेंट इसी बुधवार से शुरू हो रहा है। हालांकि, मलिंगा ने भारत से ही एक वीडियो जारी कर साफ किया कि आईपीएल खत्म होने तक वह किसी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे। मलिंगा ने अपने वीडियो में ये भी कहा कि वह जुलाई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं।

इस पूरे विवाद पर श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के प्रसिडेंट थिलांगा सुमाथिपाला ने मंगलवार को कहा, 'लसिथ मलिंगा अगर घरेलू क्रिकेट नहीं खेलते हैं तो इस पर चयनकर्ताओं को फैसला लेना है।' 

सुमाथिपाला ने कहा कि मलिंगा टी20 इंटरनेशनल में भूमिका निभा सकते हैं लेकिन साथ ही कहा कि उन्हें बेंच पर बैठने के बजाय मैच खेलने होंगे।

वहीं, एसएलसी के सीईओ एस्ले डि सिल्वा ने कहा, 'हमने लसिथ को यह बता दिया है कि उनका चयन किया गया है। अगर वह घरेलू टूर्नामेंट नहीं खेलते हैं तो यह कहना मुश्किल है कि चयनकर्ता चयन के लिए उन पर विचार करेंगे या नहीं।'

मलिंगा श्रीलंका की ओर से टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 68 टी20 में 90 विकेट लिए हैं। वहीं, श्रीलंका की ओर से वनडे में भी उनसे ज्यादा विकेट केवल मुथैया मुरलीधनर, चमिंडा वास और सनथ जयसूर्या के नाम हैं। 

Open in app