इस श्रीलंकाई तेज गेंदबाज को बोर्ड ने किया सस्पेंड, हेरोइन रखने के आरोप में हुआ था गिरफ्तार

Shehan Madushanka: ड्रग्स रखने के आरोपों में गिरफ्तार श्रीलंकाई तेज गेंदबाज शेहान मुदशनाका को श्रीलंका क्रिकेट ने सभी फॉर्मेट से तत्काल प्रभाव से निलंबित किया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 27, 2020 7:37 AM

Open in App
ठळक मुद्देशेहान मदुशनाका ने जनवरी 2018 में अपने डेब्यू वनडे मैच में हैट-ट्रिक ली थीमदुशनाका को एक और व्यक्ति के साथ दो ग्राम हेरोइन रखने के आरोपों में किया गया अरेस्ट

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को तेज गेंदबाज शेहान मदुशानाका (Shehan Madushanka) को खेल के सभी फॉर्मेट से सस्पेंड कर दिया। बोर्ड ने ये कदम इस गेंदबाद के कथित तौर पर हेरोइन रखने के लिए गिरफ्तार होने के दो दिन बाद उठाया। 

इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को रविवार को एक और व्यक्ति के साथ कार से जाते समय रोक जाने के बाद पुलिस ने उनके पास से दो ग्राम हेरोइन बरामद की थी।

डेब्यू वनडे में हैट-ट्रिक लेकर सुर्खियों में आए थे शेहान मदुशनाका

शेहान मदुशनाका अपने वनडे डेब्यू मैच में हैट-ट्रिक लेकर सुर्खियों में आए थे। उन्होंने ये कमाल जनवरी 2018 में बांग्लादेश के खिलाफ तीन देशों के टूर्नामेंट के फाइनल में किया था। लेकिन इसके बाद वह चोटों की वजह से कोई वनडे मैच नहीं खेल पाए और केवल बांग्लादेश के खिलाफ ही दो टी20 मैचों का हिस्सा रहे।

इस 25 वर्षीय क्रिकेटर को सस्पेंड करने की जानकारी देते हुए श्रीलंका क्रिकेट के सचिव मोहन डि सिल्वा ने कहा कि उनके खिलाफ एक आंतरिक अनुशासनात्मक जांच लंबित है। उन्हें सोमवार को हिरासत में भेज दिया गया था। उत्तर-पश्चिमी प्रांत के कुलियापिटिया में मजिस्ट्रेट ने उन्हें 2 जून तक रिमांड पर रखने का आदेश दिया।

डि सिल्वा ने कहा, 'हमने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और अब वह खेल के किसी फॉर्मेट में हिस्सा नहीं ले सकते हैं।'

श्रीलंका ने कोरोना वायरस महामारी को लेकर जारी लॉकडाउन में मंगलवार से ढील देने शुरू किया है लेकिन 20 मार्च से लागू प्रतिबंधों को तोड़ने के लिए पुलिस अब तक करीब 65000 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

टॅग्स :श्रीलंका क्रिकेटश्रीलंका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या