श्रीलंका में वनडे के दौरान बिना लाइसेंस 'शराब' बेचने पर विवाद, कंपनी हुई बर्खास्त

Sri Lanka Cricket: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ कोलंबो में पांचवें वनडे मैच के दौरान बना लाइसेंस शराब बेचने के लिए सप्लायर को किया बर्खास्त

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 26, 2018 04:38 PM2018-10-26T16:38:16+5:302018-10-26T16:38:16+5:30

Sri Lanka Cricket sacks supplier for selling booze without a licence during match | श्रीलंका में वनडे के दौरान बिना लाइसेंस 'शराब' बेचने पर विवाद, कंपनी हुई बर्खास्त

श्रीलंका क्रिकेट ने बिना लाइसेंस शराब बेचने के लिए सप्लायर को किया बर्खास्त

googleNewsNext

श्रीलंका क्रिकेट ने गुरुवार को दौरे पर आई इंग्लैंड टीम के फैंस को मैच के दौरान बिना लाइसेंस शराब परोसने के मामले पेय और खाद्य पदार्थ सप्लायर को बर्खास्त कर दिया है। इसका खुलासा पांचवें मैच के दौरान टैक्स अधिकारियों द्वारा डाले गए छापे से हुआ। 

इस छापे में कोलंबों में खेले गए पांचवें वनडे के दौरान व्हिस्की और शराब की बोतले बरामद की गईं जो इस कंपनी ने इंग्लैंड के फैंस को परोसी थीं।श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि उनके हॉस्पिटैलिटी पार्टनर क्लासिक डेस्टिनेशन ने मैदान में कड़ी शराब बेचने के आवश्यक लाइसेंस नहीं लिए थे। 

बोर्ड ने गुरुवार को जारी अपने बयान में कहा, फर्म नियमों के अंतर्गत कार्य करने में असफल रही...और श्रीलंका क्रिकेट की प्रतिष्ठा धूमिल किया, श्रीलंका क्रिकेट ने तत्काल प्रभाव से क्लासिक डेस्टिनेशन को इंग्लैंड दौरे पर हॉस्पिटिलैटी सेवाओं की भूमिका निभाने से हटा दिया गया है।'

कंपनी की तरफ से इस बारे में तत्काल कोई बयान नहीं जारी किया गया है। 

ये इस सीरीज के साथ जुड़ा पहला विवाद नहीं है, इससे पहले इंग्लैंड के फैंस स्थानीय दर्शकों की तुलना में एक ही टिकट के लिए ज्यादा पैसे वसूले जाने की शिकायत कर चुके हैं। श्रीलंका क्रिकेट ने कहा कि विदेशी और स्थानीय दर्शकों के लिए प्रवेश शुल्क समान था। 

लेकिन बोर्ड के हॉस्पिटिलैटी पार्टनर, क्लासिक डेस्टिनेशन ने ग्रैस्टैंड सीटों पर खाने और पीने के पैकेट्स को 20,500 श्रीलंकाई रुपये (120 डॉलर) में बेचा था। ब्रिटिश मीडिया ने भी इस घटना की तीखी आलोचना की थी।

बर्मी आमी के नाम से प्रसिद्ध इंग्लैंड के फैंस ने श्रीलंका क्रिकेट अधिकारियों से इन कीमतों को घटाने की मांग की थी लेकिन बोर्ड ने इसे सबके लिए समान बताते हुए कीमतें घटाने से इनकार कर दिया था। 

श्रीलंका के दौरे पर इंग्लैंड की टीम 5 वनडे मैचों की सीरीज 3-1 से जीत चुकी है, जबकि एकमात्र टी20 शनिवार को खेला जाएगा। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 6 नवंबर से खेली जाएगी जिसका आखिरी टेस्ट 27 नंवबर को खेला जाएगा।

Open in app