World Cup 2023: "मैं क्यों विराट कोहली को बधाई दूं", मैच से पहले श्रीलंका कप्तान का बयान

virat kohli: साउथ अफ्रीका के सामने 49वां शतक लगाने के बाद विराट कोहली को देश-विदेश से शुभकामनाएं मिली। लेकिन श्रीलंका के कप्तान ने कहा कि "मैं क्यों विराट कोहली को बधाई दूं",। इसके बाद से मेंडिस को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है।

By धीरज मिश्रा | Published: November 6, 2023 01:01 PM2023-11-06T13:01:16+5:302023-11-06T13:13:59+5:30

Sri Lanka captain kusal mendis refuses to congrats virat kohli for 49th odi century | World Cup 2023: "मैं क्यों विराट कोहली को बधाई दूं", मैच से पहले श्रीलंका कप्तान का बयान

photo credit- twitter

googleNewsNext
HighlightsWorld Cup 2023: विराट ने वनडे में लगाए 49 शतक virat kohli: सचिन तेंदुलकर की बराबरी करना मेरे लिए सपने जैसा kushal mendis: मैं क्यों विराट कोहली को बधाई दूं

Virat Kohli: साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डेंस में भारत ने अपनी जीत की लय बरकरार रखी। टीम इंडिया ने अब तक खेले सभी 8 मैच जीते। विराट कोहली ने शानदार शतक लगाते हुए भारत रत्न से सम्मानित सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। सचिन ने वनडे इंटरनेशनल में 49 शतक लगाए थे। अब विराट 50 शतक लगाने से और उनके रिकॉर्ड तोड़ने से महज एक शतक दूर हैं।

सचिन ने भी उन्हें बधाई दी है और कहा है कि वह जल्द ही शतकों की हाफ सेंचुरी लगाए।

अपने रोल मॉडल से अपनी तारीफ सुनकर विराट कोहली भी गदगद हैं। उन्होंने कहा कि मेरी और उनकी तुलना नहीं हो सकती है। वह मेरे रोल मॉडल हैं और हमेशा रहेंगे। उन्हें टीवी पर देखकर ही क्रिकेटर बनने का सपना बुना था। आज मेरे लिए बेहद खास दिन है कि मैंने अपने हीरो की बराबरी की है।

यहां बताते चले कि विराट रविवार को देशभर में सभी फिल्ड के दिग्गजों ने विराट कोहली को इस उपलब्धि पर बधाई दी।

लेकिन श्रीलंका के कप्तान कुशल मेंडिस ने एक सवाल के जवाब में कहा कि "मैं क्यों विराट कोहली को बधाई दूं"।

दरअसल, प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनसे सवाल किया गया कि विराट ने वनडे में 49 शतक पूरे किए। क्या आप उन्हें बधाई देना चाहेंगे। इस पर मेंडिस ने हंसते हुए कहा कि "मैं क्यों विराट कोहली को बधाई दूं"। इस बयान के बाद से ही उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। मालूम हो कि विराट ने 277 पारियों में 49 शतकों के आंकड़े तक पहुंचे हैं। उन्होंने कोलकाता में साउथ अफ्रीका के सामने 121 गेंदों में शानदार 101 रन बनाए।

मेंडिस के बयान पर आए मजेदार कमेंट

मेंडिस के बयान पर एक यूजर ने कमेंट किया। भारत के सामने श्रीलंका 55 पर ढेर हो गई। ऐसे में बेचारा क्या बोलेगा। दूसरे ने लिखा कि यह भाई दुखी है। दूसरे यूजर ने लिख कि यह उस टीम का कप्तान है जो 7 मैचों में से 5 हार गए हैं।

Open in app