SL vs SA: श्रीलंका ने आखिरी वनडे में साउथ अफ्रीका को 178 रनों से हराया, 2-3 से गंवाई सीरीज

अकिला धनंजय (29 रन पर 6 विकेट) की घातक गेंदबाज की बदौलत श्रीलंका ने पांचवें और आखिरी वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 178 रनों से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: August 12, 2018 11:03 PM

Open in App

कोलंबो, 12 अगस्त। अकिला धनंजय (29 रन पर 6 विकेट) की घातक गेंदबाज की बदौलत श्रीलंका ने पांचवें और आखिरी वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 178 रनों से हरा दिया। इस जीत के बावजूद श्रीलंका की टीम ने पांच मैचों की वनडे सीरीज को 2-3 से गंवा दिया। साउथ अफ्रीका ने शुरुआती तीन मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली थी, इसके बाद श्रीलंका ने चौथे वनडे में जीत दर्ज की थी। जेपी डुमिनी को मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब मिला

कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए आखिरी वनडे मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 299 बनाए थे। इसके बाद अकिला धनंजय की कमाल की गेंदबाजी के आगे दक्षिणी अफ्रीकी टीम को 24.4 ओवर में 121 रनों पर ऑल आउट हो गई। धनंजय की शानदार गेंदबाजी के बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

साउथ अफ्रीका की ओर से क्विंटन डी कॉक ने सबसे ज्यादा 54 रनों की पारी खेली। उन्होंने 57 गेंदों की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। इसके अलावा एडिन मारक्रम ही 20 रनों के आंकड़े तक पहुंच पाए। साउथ अफ्रीका के सात बल्लेबाज तो दहाईं अंक तक नहीं पहुंच पाए। जेपी डुमिनी ने 12 और कगिसो रबादा ने नाबाद 12 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से धनंजय के अलावा लाहिरू कुमारा ने 34 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि सुरंगा लकमल और धनंजस डि सिल्वा को एक-एक विकेट मिले। 

इससे पहले श्रीलंका ने कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के नाबाद 97 रनों की मदद से आठ विकेट पर 299 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था। मैथ्यूज ने 97 गेंदों की पारी के दौरान 11 चौके और एक छक्का लगाया था। इसके अलावा निरोशन डिकवेला ने 65 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 43, कुसल मेंडिस ने 43 गेंदों पर पांच चौके की सहायता से 38 और धनंजय डि सिल्वा ने 41 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेली थी। साउथ अफ्रीका की ओर से विलेम मुल्डर और एंडिले फेहलुकवायो ने दो-दो, जबकि कगिसो रबादा, जूनियर डाला और केशव महाराज ने एक-एक विकेट लिए।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

टॅग्स :श्री लंकासाउथ अफ़्रीकाक्विंटन डी कॉक

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या