Sports Top Headlines: कुलदीप टी20 रैंकिंग में टॉप-5 में, न्यूजीलैंड-पाकिस्तान टेस्ट में चमके यासिर शाह

Sports Top Headlines: पाकिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट में यासिर शाह की फिरकी ने किया कमाल, इंग्लैंड ने श्रीलंका का किया सूपड़ा साफ

By विनीत कुमार | Published: November 27, 2018 7:14 AM

Open in App

नई दिल्ली:कुलदीप यादव आईसीसी टी20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। कुलदीप अपने करियर में पहली बार आईसीसी टी20 रैंकिंग में टॉप-5 में पहुंचे हैं। ऑस्ट्रेलिया के एडम जैम्पा भी गेंदबाजों में शीर्ष 5 में पहुंचने में कामयाब रहे हैं। जैम्पा ने 17 पायदान की छलांग लगाई है। कुलदीप ने 20 स्थान की छलांग लगाई है। कुलदीप के अलावा के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में शिखर धवन ने भी बल्ले से अपनी छाप छोड़ी। (पूरी खबर पढ़ें)

PAK VS NZ: यासिर शाह ने एक दिन में झटके 10 विकेट

न्यूजीलैंड के खिलाफ दुबई में जारी दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान के दाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज यासिर शाह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए नया कमाल किया है। लेग स्पिनर यासिर 1999 के बाद से भारत के अनिल कुंबले के बाद किसी टेस्ट मैच में एक दिन में 10 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गये हैं। साथ ही वह ऐसा करने वाले पाकिस्तान के पहले गेंदबाज भी हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

SL Vs ENG: श्रीलंका का सूपड़ा साफ

कप्तान जो रूट की अगुवाई में इंग्लैंड ने सोमवार को तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 42 रन से हराकर 55 साल बाद विदेशी सरजमीं पर श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया। स्पिनर जैक लीच और मोइन अली ने चार-चार विकेट लिये जिससे 327 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही श्रीलंका की टीम मैच के चौथे दिन अंतिम सत्र में 284 रन पर आउट हो गयी। (पूरी खबर पढ़ें)

'टेस्ट सीरीज में सभी भारतीय बल्लेबाजों को देना होगा कोहली का साथ'

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट को उम्मीद है कि विराट कोहली 2014-15 टेस्ट श्रृंखला के प्रदर्शन को दोहराने में सफल रहेंगे लेकिन उन्होंने कहा कि अगर भारत को प्रतिष्ठित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतनी है तो अन्य बल्लेबाजों को अपने करिश्माई कप्तान का साथ देना होगा। पहला टेस्ट एडिलेड में छह दिसंबर से शुरू होगा और कोहली ने पिछली बार इस मैदान पर खेलते हुए भारत की दिल तोड़ने वाली हार के दौरान दोनों पारियों में शतक जड़े थे। (पूरी खबर पढ़ें)

विमेंस टी20 टूर्नामेंट को बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में मिल सकती है जगह

बर्मिंघम में 2022 में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में आईसीसी विमेंस वर्ल्ड टी20 को शामिल किया जा सकता है। आईसीसी ने सोमवार को बताया कि उसने इस संबंध निविदा आयोजन समिति के पास जमा कराई है। इस निविदा को आईसीसी ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की साझेदारी के साथ राष्ट्रमंडल खेलों के आयोजन समिति के सामने जमा कराई है। (पूरी खबर पढ़ें)

टॅग्स :कुलदीप यादवआईसीसी रैंकिंगपाकिस्तानन्यूज़ीलैंडकॉमनवेल्थ गेम्सएडम गिलक्रिस्टभारत Vs ऑस्ट्रेलियाविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या