Sports Top Headlines: पंजाब को हराकर राजस्थान प्लेऑफ की दौड़ में बरकरार, पढ़ें दिन की बड़ी खेल खबरें

खेल की हर खबर यहां पढ़िए। खेल के मैदान पर गुरुवार (8 मई) को क्या-क्या हुआ और साथ ही जानिए, आज क्या कुछ होगा खेलों की दुनिया में...

By सुमित राय | Published: May 09, 2018 7:22 AM

Open in App

नई दिल्ली, 9 मई। जोस बटलर की उम्दा बल्लेबाजी के बाद अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के 'करो या मरो' के मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 15 रन से हराकर अपना वजूद बनाए रखा है।

राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 15 रनों से हराया 

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने होम ग्राउंड सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2018 के 40वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 15 रनों से हरा दिया। राजस्थान के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जोस बटलर (82) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 8 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम केएल राहुल (नाबाद 95) की अर्धशतकीय पारी के बावजूद 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 143 रन बना पाई।(यहां पढ़ें पूरी खबर)

होम ग्राउंड पर मुंबई से हार का बदला लेने उतरेगी कोलकाता की टीम

दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना उसके होम ग्राउंड इडेन गार्डेन में मुंबई इंडियंस से होगा। इस मैच में केकेआर अपनी पिछली हार का बदला देने उतरेगी। वहीं अपने पिछले तीन मैचों में लगातार जीत हासिल कर खिताबी जीत की उम्मीद बरकरार रखने वाली रोहित शर्मा की मुंबई टीम का लक्ष्य एक बार फिर कोलकाता को हराना होगा।

रायुडू को IPL में दमदार प्रदर्शन का मिला इनाम

आईपीएल-2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे अंबाती रायुडू को इस सीजन में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है। इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में होने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए उनकी भारतीय टीम में वापसी हुई है। टीम इंडिया की घोषणा मंगलवार को की गई। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

BCCI ने किया विरोध, एडिलेड में नहीं होगा डे-नाइट टेस्ट

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने पुष्टि कर दी है कि इस साल के आखिर में भारत के खिलाफ एडिलेड में होने वाला टेस्ट मैच डे-नाइट नहीं होगा क्योंकि बीसीसीआई गुलाबी गेंद से मैच खेलने को तैयार नहीं है। वर्तमान में आईसीसी की खेल की परिस्थितियों के अनुसार डे-नाइट टेस्ट मैच के आयोजन में ‘मेहमान बोर्ड की सहमति’ होनी जरूरी है। बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने सीए को पत्र लिखकर कहा था कि भारत अभी गुलाबी गेंद से मैच खेलने के लिये तैयार नहीं है और वह एडिलेड टेस्ट को परंपरागत लाल गेंद से खेलने को प्राथमिकता देगा। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

अब इस टीम के साथ डे-नाइट टेस्ट खेलेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा डे-नाइट टेस्ट खेलने से मना करने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक अन्य देश को इसके लिए मना लिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अगले साल ब्रिस्बेन में श्रीलंका के खिलाफ गाबा मैदान पर डे-नाइट टेस्ट खेलने का फैसला किया है। सीए ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी।(यहां पढ़ें पूरी खबर)

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में नया युग, टिम पेन को बनाया गया वनडे कप्तान

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के नए कोच जस्टिन लैंगर ने मंगलवार को टिन पेन को अगले महीने के इंग्लैंड दौरे के लिए वनडे टीम का कप्तान बनाए जाने की घोषणा कर दी। दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान हुए बॉल टैम्परिंग स्कैंडल के बाद पहली बार टिन वनडे टीम की कमान संभालेंगे और उस दाग को पीछे छोड़ने की कोशिश में लगी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए यह एक तरह से नये युग की शुरुआत होगी। लैंगर की नियुक्ति के बाद से ही माना जा रहा था कि पेन बतौर कप्तान उनकी पहली पसंद होंगे। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

टॅग्स :खेलइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)राजस्थान रॉयल्सकिंग्स XI पंजाबकोलकाता नाईट राइडर्समुंबई इंडियंस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या