Sports Top Headlines: राजस्थान की प्लेऑफ की राह मुश्किल, MI की उम्मीद कायम, पढ़ें दिन की बड़ी खेल खबरें

खेल की हर खबर यहां पढ़िए। खेल के मैदान पर गुरुवार (6 मई) को क्या-क्या हुआ और साथ ही जानिए, आज क्या कुछ होगा खेलों की दुनिया में...

By सुमित राय | Published: May 7, 2018 07:29 AM2018-05-07T07:29:14+5:302018-05-07T07:29:14+5:30

Sports News and Top Headlines of 7th May 2018 and IPL Updates | Sports Top Headlines: राजस्थान की प्लेऑफ की राह मुश्किल, MI की उम्मीद कायम, पढ़ें दिन की बड़ी खेल खबरें

Sports News and Top Headlines

googleNewsNext

नई दिल्ली, 7 अप्रैल। किंग्स इलेवन पंजाब ने रविवार को राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हराकर नौ मैचों में अपनी छठी जीत दर्ज की। इस जीत के बाद उसके 12 अंक हो गए हैं और वह प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। वहीं राजस्थान की टीम को इतने ही मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा है। इस हार से राजस्थान के लिए अब प्लेऑफ की राह बहुत मुश्किल हो गई है।

पंजाब ने राजस्थान को 6 विकेट से हराया

आईपीएल के 38वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने लोकेश राहुल (नाबाद 84) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हरा दिया। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 9 विकेट गंवाकर 152 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने चार विकेट के नुकसान पर 18.4 ओवर 155 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

मुबई की प्लेऑफ की उम्मीद कायम

सूर्यकुमार यादव (59) की दमदार बल्लेबाजी और फिर हार्दिक पंड्या के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत मुंबई इंडियंस ने रविवार को आईपीएल-2018 के 37वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 13 रनों से हरा दिया। कोलकाता के सामने जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य था लेकिन टीम 6 विकेट खोकर 20 ओवरों में 168 रन ही बना सकी। इसके साथ ही मुंबई ने प्लेऑफ में भी पहुंचने की अपनी उम्मीद कायम रखी है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

टूर्नामेंट में बने रहने के लिए हैदराबाद से भिड़ेगी कोहली की टीम

लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इंडियन प्रीमियर लीग 2018 के 39वें मैच में संघर्षरत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना करेगा तो उसका लक्ष्य अंकतालिका में अपने नंबर एक स्थान को अधिक मजबूती प्रदान करना होगा। अपने दमदार गेंदबाजी आक्रमण से सनराइजर्स ने अब तक अपने कम स्कोर का भी अच्छी तरह से बचाव किया और दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट से जीत दर्ज की।

BCCI में बड़े बदलाव के पक्ष में सीओए

बीसीसीआई की प्रशासकीय समिति (सीओए) ने भारतीय क्रिकेट के चयनकर्ताओं और सपोर्ट स्टाफ की नियुक्ति के तरीके में एक बड़ा बदलाव लाने का फैसला किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार सुप्रीम कोर्ट में जमा कराए संशोधित ड्राफ्ट में विनोद राय की अध्यक्षता वाली सीओए ने अनुशंसा की है कि चयनकर्ताओं और सपोर्ट स्टाफ की नियुक्ति का अधिकार क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी यानी क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को दे दिया जाए। सीएसी के पास अभी मुख्य कोच को नियुक्त करने का अधिकार है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

मोहम्मद शमी के घर अचानक पहुंची हसीन जहां

मोहम्मद शमी और पत्नी हसीन जहां के बीच जारी विवाद में नया मोड़ आ गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हसीन जहां रविवार को पति मोहम्मद शमी के अमरोहा स्थित घर पहुंच गईं। हसीन अकेले नहीं हैं बल्कि अपने वकील और बेटी को भी साथ लेकर अमरोहा पहुंची हैं। साथ ही हसीन अपने कुछ सामान भी लाई हैं लेकिन उन्हें इसे पड़ोसी के घर रखना पड़ा। दरअसल, शमी के घर में ताला लगा हुआ था। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

विराट कोहली ने बताई टीम इंडिया में डेब्यू की कहानी

टीम इंडिया के कप्तान और फिलहार आईपीएल-2018 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कमान संभाल रहे विराट कोहली ने पहली बार टीम में चयन होने और फिर टीम के साथ पहली मीटिंग का अनुभव साझा करते हुए कहा है कि अपना टीवी पर सुनने के बाद उनके रोंगटे खड़े हो गए थे। कोहली ने साथ ही बताया कि वह जिंदगी के खराब दौर से वह अक्सर कुछ सीखने की कोशिश करते हैं। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Open in app