ये दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर पाया गया कोरोना वायरस से संक्रमित, इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाला दुनिया का तीसरा क्रिकेटर

Solo Nqweni: दक्षिण अफ्रीका के प्रथम श्रेणी क्रिकेटर सोलो नक्वेनी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, वह पिछले साल से ही प्रतिरोधक क्षमता और तंत्रिका तंत्र से जुड़ी बीमारियों से जूझ रहे हैं

By भाषा | Published: May 08, 2020 7:12 AM

Open in App
ठळक मुद्देमुझे टीबी हो गयी, मेरे यकृत और गुर्दे फेल हो गये, और अब मुझे कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है: सोलो नक्वेनीदक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 8 हजार से ज्यादा, अब तक 161 की मौत

जोहांसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के प्रथम श्रेणी क्रिकेटर सोलो नक्वेनी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। वह पिछले साल जुलाई से गुलियन बेरे सिंड्रोम (प्रतिरोधक क्षमता और तंत्रिका तंत्र से जुड़ी बीमारी) और कुछ अन्य बीमारियों से भी जूझ रहे हैं। स्कॉटलैंड के अबेरडीन में अपनी बीमारी का इलाज करवा रहे इस 25 वर्षीय ऑलराउंडर ने ट्विटर पर यह खबर साझा की।

नक्वेनी तीसरे क्रिकेटर हैं जिन्हें कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है। उनसे पहले पाकिस्तान के जफर सरफराज और स्कॉटलैंड के माजिद हक को इस बीमारी से संक्रमित पाया गया था।

नक्वेनी ने कहा, ‘‘पिछले साल मैं गुलियन बेरे सिंड्रोम से ग्रस्त हो गया था और पिछले दस महीनों से इससे जूझ रहा हूं। अभी मैं उससे आधा ही उबरा हूं। मुझे टीबी हो गयी। मेरे यकृत और गुर्दे फेल हो गये। और अब मुझे कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। मेरी समझ में नहीं आ रहा है यह सब मेरे साथ ही क्यों हो रहा है।’’ नक्वेनी दक्षिण अफ्रीका की तरफ से 2012 में अंडर-19 की तरफ से खेले थे। 

उन्होंने ईस्टर्न प्रोविंस से करार किया था और साथ ही वॉरियर्स के लिए फ्रेंचाइजी क्रिकेट भी खेल चुके हैं। हेराल्ड लाइव के मुताबिक, ग्रे हाई का ये पूर्व स्टार खिलाड़ी, जो अबदरदीनशर क्रिकेट क्लब के लिए प्रोफेशनल के तौर पर खेल रहा है, अब अबदरदीन रॉयल इनफर्मरी में आईसीयू में है।

दुनिया भर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है, अब तक इस घातक वायरस से 39 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 2.7 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 8 हजार से ज्यादा हो गई है और अब तक 161 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना की वजह से दुनिया भर में ंखेल गतिविधियां ठप हैं और उनके जल्द वापसी की उम्मीद नहीं है।

टॅग्स :दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या