SA vs WI 2023: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू करेंगे तेज गेंदबाज, 16 मार्च से वनडे सीरीज, वनडे और टी20 टीम इस प्रकार, देखें

South Africa vs West Indies 2023: तेज गेंदबाज शेनन गैब्रिएल 2019 विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज की ओर से पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेल सकते हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 21, 2023 4:34 PM

Open in App
ठळक मुद्देदक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम में चुना गया।जिम्बाब्वे टेस्ट के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी। तेज गेंदबाज जेडन सील्स घुटने के ऑपरेशन के बाद उपलब्ध नहीं हैं।

South Africa vs West Indies 2023: वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेनन गैब्रियल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज में डेब्यू करेंगे। गैब्रियल को पहली बार एकदिवसीय टीम में शामिल किय गया है। सीडब्ल्यूआई ने इसकी पुष्टि की। गेब्रियल ने हाल ही में जिम्बाब्वे टेस्ट के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी।

वह अगले हफ्ते से शुरू हो रही दो टेस्ट की सीरीज के लिए पहले ही दक्षिण अफ्रीका में हैं। गैब्रिएल के पास इस साल भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए टीम में अपनी जगह पक्की करने का मौका होगा। तेज गेंदबाज जेडन सील्स घुटने के ऑपरेशन के बाद उपलब्ध नहीं हैं जबकि एंडरसन फिलिप ने चोट से उबरने के बाद ट्रेनिंग शुरू की है लेकिन वह मैच फिट नहीं हैं।

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीजः देखें शेयडूल

28 फरवरी-4 मार्चः पहला टेस्ट

मार्च 08-12 मार्चः दूसरा टेस्ट।

16 मार्चः पहला वनडे

18 मार्चः दूसरा वनडे

21 मार्चः तीसरा वनडे।

25 मार्चः पहला टी20

26 मार्चः दूसरा टी20 

28 मार्चः तीसरा टी20

ओबेद मैकॉय टी20 टीम में शामिल हैं लेकिन इस तेज गेंदबाज का खेलना मेडिकल टीम की स्वीकृति पर निर्भर करेगा। एकदिवसीय श्रृंखला 16 से 21 मार्च और टी20 श्रृंखला 25 से 28 मार्च तक खेली जाएगी। यह नए एकदिवसीय कप्तान शाई होप और टी20 कप्तान रोवमैन पावेल के नेतृत्व में पहली श्रृंखला होंगी।

टीम इस प्रकार हैं:

एकदिवसीय टीम: शाई होप (कप्तान), शामरा ब्रूक्स, यानिक कारिया, केसी कार्टी, रोस्टन चेस, शेनन गैब्रिएल, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, काइल मायर्स, निकोलस पूरन, रोवमैन पावेल, रोमारियो शेफर्ड और ओडियन स्मिथ।

टी20 टीम: रोवमैन पावेल, शामरा ब्रूक्स, यानिक कारिया, जॉनसन चार्ल्स, शेल्डन कोटरेल, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, काइल मायर्स, ओबेद मैकॉय, निकोलस पूरन, रेमन रीफर, रोमारियो शेफर्ड और ओडियन स्मिथ। भाषा सुधीर सुधीर

टॅग्स :वेस्टइंडीज क्रिकेट टीमदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या