ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम घोषित, क्लासेन को मिला मौका

हेनरिक क्लासेन ने हाल में भारत के खिलाफ हाल में वनडे और टी-20 में शानदार प्रदर्शन किया है।

By IANS | Published: February 24, 2018 8:56 PM

Open in App

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन और हरफनमौला खिलाड़ी विआन मुल्डर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए टीम में शामिल कर लिया गया है। दोनों खिलाड़ियों ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। 

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान टीम में शामिल तेज गेंदबाज डुयाने ओलिवर और हरफनमौला खिलाड़ी आंदिले फेहलुक्वायो एवं क्रिस मोरिस को पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में जगह नहीं दी गई है। फाफ डु प्लेसिस, टेम्बा बावुमा, क्विंटन डी कॉक, अब्राहम डिविलियर्स की भी टीम में शामिल किया गया है, जबकि चोटिल डेल स्टेन को टीम में जगह नहीं दी गई है।

हेनरिक क्लासेन ने भारत के खिलाफ हाल में वनडे और टी-20 में शानदार प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीका की प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन दमदार रहा है। उन्होंने 2017-18 सत्र में 48.66 की औसत से 292 रन बनाए जबकि मुल्डर ने नौ मैचों में 61.66 की औसत से 370 रन बनाए।

क्रिकइंफो ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की राष्ट्रीय चयन समिति के संयोजक लिंडा जोंडी के हवाले से बताया, "क्लासेन सफेद गेंद से खेले गए मैचों में दक्षिण अफ्रीका के लिए काफी प्रभावशाली रहे हैं और हमें ²ढ़ विश्वास हैं कि वह पांच दिवसीय प्रारूप में भी एक अच्छे खिलाड़ी बन सकते हैं।"

दक्षिण अफ्रीका टीम: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, टेम्बा बावुमा, थ्युनिस डे ब्रूयेन, क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, डीन एल्गर, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडिन मार्कराम, मोर्ने मोर्केल, विआन मुल्डर, एंडिले पेलक्वायो, वेर्नोन फिलेंडर, कगिसो रबादा, लुंगी एंगिडी और डुआने ओलिवर। 

टॅग्स :साउथ अफ़्रीकाऑस्ट्रेलियाटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या