डेल स्टेन-क्विंटन डि कॉक के आगे ऑस्ट्रेलिया पस्त, दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे में 6 विकेट से हराया

South Africa beat Australia: दक्षिण अफ्रीका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पर्थ में खेले गए पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 04, 2018 3:33 PM

Open in App

दक्षिण अफ्रीका ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को पर्थ में खेले गए पहले वनडे में रविवार को 6 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया को 152 रन पर समेटने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने जीत का लक्ष्य 29.2 ओवर में ही 4 विकेट खोकर हासिल करते हुए तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। 7 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर 2 विकेट लेने वाले डेल स्टेन को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

जीत के लिए मिले 153 रन के लक्ष्य के जवाब में क्विंटन डि कॉक (47) और रीजा हेंड्रिक्स (44) ने ओपनिंग विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के लिए लक्ष्य आसान बना दिया। 

इन दोनों के आउट होने के बाद हालांकि ऐडन मार्कराम (36) और हेनरिक क्लासेन (2) भी सस्ते में आउट हो गए लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने जीत का लक्ष्य 29.2 ओवर में ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्कर्स स्टोइनिस ने 3 विकेट झटके। 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम डेल स्टेन की अगुआई में दक्षिण अफ्रीका की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाई और 38.1 ओवर में 152 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन कोल्टर नाइल ने सबसे अधिक 34 और एलेक्स केरी ने 33 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका के लिए फेलुकवायो ने 3 और डेल स्टेन, लुंगी एंगीडी और इमरान ताहिर ने 2-2 विकेट झटके। सीरीज का दूसरा वनडे 9 नवंबर को ऐडिलेड में खेला जाएगा।

टॅग्स :डेल स्टेनसाउथ अफ़्रीकाऑस्ट्रेलियाक्विंटन डी कॉक

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या