CWC 2023: ईडन में 16 नवंबर को भिड़ेंगे दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया, तेम्बा बावुमा को है जीत की उम्मीद

दक्षिण अफीका चार बार विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा है लेकिन कभी फाइनल में नहीं पहुंच पाया। टीम को चार सेमीफाइनल में से दो बार ऑस्ट्रेलिया ने हराया है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 15, 2023 06:23 PM2023-11-15T18:23:05+5:302023-11-15T18:24:27+5:30

South Africa and Australia will in Eden on November 16 Temba Bavuma is hopeful of victory CWC 2023 | CWC 2023: ईडन में 16 नवंबर को भिड़ेंगे दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया, तेम्बा बावुमा को है जीत की उम्मीद

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा

Next
Highlightsतेम्बा बावुमा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया आसान प्रतिद्वंद्वी नहीं हैसेमीफाइनल की बाधा को पार करने की उम्मीदऑस्ट्रेलिया के पास नॉकआउट मैचों में काफी अनुभव

CWC 2023: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया आसान प्रतिद्वंद्वी नहीं है लेकिन उनकी टीम को पांच बार के चैम्पियन के खिलाफ विश्व कप की सेमीफाइनल की बाधा को पार करने की उम्मीद है। दक्षिण अफ्रीका के सामने विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की चुनौती होगी। दक्षिण अफीका चार बार विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा है लेकिन कभी फाइनल में नहीं पहुंच पाया। टीम को चार सेमीफाइनल में से दो बार ऑस्ट्रेलिया ने हराया है।

बावुमा ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, "आप जानते हैं, हम ‘मिकी माउस (कमजोर)’ टीम के खिलाफ नहीं खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पास नॉकआउट मैचों में काफी अनुभव और आत्मविश्वास है, इसलिए हमें इसका सम्मान करना होगा।" दक्षिण अफ्रीका ने बल्लेबाजों के दमदार खेल से लीग चरण में प्रभावशाली रहा है, लेकिन बावुमा ने कहा कि सेमीफाइनल एक अलग तरह का मुकाबला होगा। उन्होंने कहा, "मुझे यह कहने में कोई संकोच नहीं होगी कि हमने जिस तरह से क्रिकेट खेला है, उसके कारण हम आगे बढ़ने के हकदार हैं। मुझे नहीं लगता कि चीजे इसी तरह चलती हैं।"

तेम्बा बावुमा नेकहा, "मुझे लगता है कि हमने अब तक जिन प्रक्रियाओं का पालन किया र्है उसने हमें इस मुकाम तक पहुंचने में मदद की। हम इसी तरह आगे बढ़ेंगे और हमें विश्वास है कि टीम को अपने मुताबिक परिणाम अपने आप मिलेगा।" बावुमा ने कहा, "बहुत से लोग मानते हैं कि यह वह साल हो सकता है जब हम खुद को फाइनल में देखेंगे। एक टीम के रूप में, व्यक्तिगत रूप से हम इससे बेहतर कुछ नहीं चाहेंगे। लेकिन हम क्रिकेट के खेल का भी सम्मान करते हैं।"

बावुमा ने कहा कि 1992, 1996, 2007 और 2015 में सेमीफाइनल में दिल टूटने वाले परिणाम के बावजूद टीम के ड्रेसिंग रूम का माहौल सकारात्मक है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि सेमीफाइनल हमने एक टीम के रूप में जिस तरह से प्रदर्शन किया है, उससे जाहिर तौर पर काफी सकारात्मक सोच बनी है और हम से काफी काफी उम्मीदें भी हैं।"

उन्होंने कहा, "टीम में शांति का माहौल है । जाहिर है खिलाड़ियों के बीच चिंता का सामान्य स्तर है, जिसकी आप कल के मैच में उम्मीद करते है। मुझे लगता है कि यहां तक पहुंचने के लिए हमने जैसा प्रदर्शन किया है उससे काफी आत्मविश्वास मिलेगा।" बावुमा को अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के पिछले मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग की समस्या थी और कप्तान ने कहा कि वह अभी भी सेमीफाइनल के लिए 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं।

उन्होंने कहा, "शारीरिक रूप से, मैं ठीक महसूस कर रहा हूं, जाहिर तौर पर 100 प्रतिशत नहीं। चिकित्सकीय रूप से मैं अपनी स्थिति  नहीं बता सकता। मैं अंतिम एकादश में जगह को लेकर काफी आश्वस्त हूं, लेकिन मेरा मतलब है कि यह कोई एकतरफा निर्णय नहीं होगा।"

Open in app