सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा को टी20 विश्व कप के लिए भारत का कप्तान नियुक्त करने पर दी प्रतिक्रिया

सौरव गांगुली ने कहा, “रोहित शर्मा टी20 विश्व कप के लिए भारत के कप्तान के रूप में सही विकल्प हैं। जिस तरह से उन्होंने भारतीय टीम का नेतृत्व किया और 50 ओवर के विश्व कप में 10 मैच जीते, वह आज भी हमारी यादों में ताजा है। इसलिए, रोहित सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं।”

By रुस्तम राणा | Published: February 20, 2024 8:40 PM

Open in App
ठळक मुद्देगांगुली ने बताया कि आईसीसी इवेंट में 2007 चैंपियन का नेतृत्व करने के लिए रोहित भारत की सबसे अच्छी पसंद क्यों हैंउन्होंने कहा, “रोहित शर्मा टी20 विश्व कप के लिए भारत के कप्तान के रूप में सही विकल्प हैंरोहित शर्मा को आईसीसी विश्व टी20 के 2024 संस्करण के लिए भारत का कप्तान बनाया गया

नई दिल्ली: रोहित शर्मा को आईसीसी विश्व टी20 के 2024 संस्करण के लिए भारत का कप्तान बनाया गया। सौरव गांगुली ने बीसीसीआई द्वारा टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए रोहित शर्मा को टीम इंडिया का कप्तान बनाए जाने पर अपने विचार साझा किए। मिड-डे से बात करते हुए, गांगुली ने बताया कि आईसीसी इवेंट में 2007 चैंपियन का नेतृत्व करने के लिए रोहित भारत की सबसे अच्छी पसंद क्यों हैं। 

गांगुली ने कहा, “रोहित शर्मा टी20 विश्व कप के लिए भारत के कप्तान के रूप में सही विकल्प हैं। जिस तरह से उन्होंने भारतीय टीम का नेतृत्व किया और 50 ओवर के विश्व कप में 10 मैच जीते, वह आज भी हमारी यादों में ताजा है। इसलिए, रोहित सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं।” सीनियर बल्लेबाज रोहित के नेतृत्व में, भारत ने 2022 में आईसीसी विश्व टी20 के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। भारत उस समय अंतिम विजेता इंग्लैंड से सेमीफाइनल हार गया था।

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अभी भी टखने की चोट से उबर रहे हैं, रोहित को हाल ही में टी20 विश्व कप के बाद पहली बार भारत की टी20 टीम में शामिल किया गया है। रोहित ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत की कप्तानी की। बीसीसीआई सचिव शाह ने पीटीआई को बताया, "रोहित कप्तानी कर रहे थे (अतीत में अन्य प्रारूपों में) और वह अफगानिस्तान श्रृंखला के लिए वापस आए, जिसका मतलब है कि हम उन्हें आगे भी कप्तानी जारी रखने देंगे।"

आपको बता दें कि भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष थे, जब रोहित कोहली के बाद भारत के सफेद गेंद के कप्तान बने। वह गांगुली ही थे, जिन्होंने उस समय रोहित को सभी प्रारूपों में नेतृत्व की भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया था। बीसीसीआई सचिव जय शाह द्वारा टी20 विश्व कप के लिए रोहित को भारत का कप्तान बनाए जाने की पुष्टि के साथ, गांगुली ने भी शीर्ष क्रिकेट बोर्ड के फैसले का समर्थन किया है।

टॅग्स :सौरव गांगुलीरोहित शर्माआईसीसी टी20 वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या