ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा सकते हैं रोहित शर्मा, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कर दिया साफ

टीम इंडिया को इंडियन प्रीमियर लीग 2020 की समाप्ति के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 03, 2020 4:13 PM

Open in App
ठळक मुद्देहैमस्ट्रिंग इंजरी से जूझ रहे रोहित शर्मा।ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए फिलहाल नहीं हुआ चयन।सौरव गांगुली ने जताई रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने की उम्मीद।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टीम पिछले कुछ मैच नहीं खेल सके हैं। उनके स्थान पर टीम की कमान किरोन पोलार्ड संभाल रहे हैं। रोहित शर्मा को फिलहाल ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में भी जगह नहीं दी गई है। हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का कहना है कि रोहित ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें फिटनेस हासिल करनी होगी।

गांगुली ने कहा, "अगर रोहित शर्मा की बात करें तो हम सभी चाहते हैं कि वह ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए फिट हो जाएं। इस समय अगर वह फिट हैं तो मुझे पक्का यकीन है कि सेलेक्टर्स भी उनकी जगह को लेकर फिर से विचार जरूर करेंगे।"

सीमित ओवरों से पंत का पत्ता साफ, रोहित शर्मा पर फैसला बाद में

तीनों फॉर्मेट से रोहित शर्मा को बाहर रखा है। आईपीएल में हुई हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से वे टीम के साथ ट्रेवल करेंगे या नहीं, इस पर बाद में फैसला किया जाएगा। बीसीसीआई की मेडिकल टीम रोहित शर्मा और इशांत शर्मा की चोट पर नजर बनाए हुए है। साथ ही ऋषभ पंत को भी सीमित ओवरों की टीम में नहीं चुना गया है।

रोहित शर्मा के स्थान पर केएल राहुल को सीमित ओवरों में भारत का उप कप्तान चुना गया है।

रोहित शर्मा के स्थान पर केएल राहुल उपकप्तान

आईपीएल के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलने उनके देश जाना है। केएल राहुल को वनडे और टी20 टीम का उप कप्तान चुना गया है।

27 नवंबर से 19 जनवरी तक रहेगा रोमांच

भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा नवंबर से शुरू होगा, जिसका पूरा शेड्यूल आ चुका है। 27 नवंबर से शुरू होने वाले यह दौरा 19 जनवरी तक चलेगा। जिसमें भारतीय टीम तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैच खेलेगी। 

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का शेड्यूल इस प्रकार है:

वनडे सीरीज

पहला वनडे- 27 नवंबर- सिडनीदूसरा वनडे- 29 नवंबर- सिडनी,तीसरा वनडे- 1 दिसंबर- मानुका ओवल

टी-20 सीरीज

पहला T20- 4 दिसंबर- मानुका ओवलदूसरा T20- 6 दिसंबर- सिडनीतीसरा T20- 8 दिसंबर- सिडनी

टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट- 17-21 दिसंबर- एडिलेडदूसरा टेस्ट- 26-31 दिसंबर- मेलबर्नतीसरा टेस्ट- 7-11 जनवरी- सिडनीचौथा टेस्ट- 15-19 जनवरी- ब्रिसबेन

रोहित शर्मा भारत के लिए 32 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

रोहित शर्मा के अंतर्राष्ट्रीय करियर पर एक नजर

रोहित शर्मा 32 टेस्ट की 53 पारियों में 7 बार नाबाद रहते 2141 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 6 शतक, 1 दोहरा शतक और 10 अर्धशतक जड़े हैं। बात अगर 224 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 32 बार नाबाद रहते हुए रोहित 9115 रन बना चुके हैं। एकदिवसीय मैचों में रोहित 29 शतक, 3 दोहरे शतक और 43 अर्धशतक लगा चुके हैं। वहीं टी20 के 108 मुकाबलों में वह 2773 रन बना चुके हैं।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाभारतीय क्रिकेट टीमरोहित शर्माबीसीसीआईसौरव गांगुली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या