LSG vs PBKS: टॉस के लिए नहीं आए केएल राहुल, कार्यवाहक कप्तान निकोलस पूरन ने बताई वजह

जब पूरन ने लखनऊ में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, तो उन्होंने यह पुष्टि करके उन आशंकाओं को कम कर दिया कि राहुल मैच में एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में भाग लेंगे।

By रुस्तम राणा | Published: March 30, 2024 07:48 PM2024-03-30T19:48:40+5:302024-03-30T19:50:06+5:30

LSG vs PBKS: KL Rahul did not come for the toss, acting captain Nicholas Pooran gave the reason | LSG vs PBKS: टॉस के लिए नहीं आए केएल राहुल, कार्यवाहक कप्तान निकोलस पूरन ने बताई वजह

LSG vs PBKS: टॉस के लिए नहीं आए केएल राहुल, कार्यवाहक कप्तान निकोलस पूरन ने बताई वजह

googleNewsNext
Highlightsपंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2024 सीज़न के दूसरे मैच के दौरान टॉस के लिए बाहर नहीं आए केएल राहुलइसके बजाय, निकोलस पूरन टॉस के लिए आए और आज के मैच के लिए वह एलएसजी टीम की कप्तानी कर रहे हैं

LSG vs PBKS, IPL 2024: लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल शनिवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2024 सीज़न के दूसरे मैच के दौरान टॉस के लिए बाहर नहीं आए। इसके बजाय, निकोलस पूरन टॉस के लिए आए और आज के मैच के लिए वह एलएसजी टीम की कप्तानी कर रहे हैं; प्रारंभ में, ऐसी चिंताएँ थीं कि राहुल को एक और चोट लगी है। 

हालाँकि, जब पूरन ने लखनऊ में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, तो उन्होंने यह पुष्टि करके उन आशंकाओं को कम कर दिया कि राहुल मैच में एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में भाग लेंगे। केएल राहुल ने पिछले हफ्ते राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सीज़न के ओपनर में लगभग दो महीने के बाद एक्शन में वापसी की थी। उन्होंने खेल में विकेटकीपिंग भी की और पूरन ने पुष्टि की कि राहुल एहतियात के तौर पर इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में खेलेंगे।

टॉस के दौरान पूरन ने कहा, "केएल चोट से वापसी कर रहे हैं और हम उसे इतने लंबे टूर्नामेंट में ब्रेक देना चाह रहे हैं, लेकिन वह आज एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में खेलेगा।" इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के पहले टेस्ट के बाद राहुल को क्वाड्रिसेप्स चोट लग गई, जिसके कारण वह श्रृंखला के बाकी मैचों से बाहर हो गए। बेंगलुरु में बीसीसीआई की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में उनका पुनर्वास हुआ और आईपीएल सीज़न से पहले उन्हें फिट कर दिया गया।

एलएसजी कप्तान ने रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल में अपने वापसी मैच में 44 गेंदों में 58 रन बनाकर महत्वपूर्ण पारी खेली। हालाँकि, उन्हें दूसरे छोर से समर्थन नहीं मिला क्योंकि क्विंटन डी कॉक, देवदत्त पडिक्कल और आयुष बडोनी सभी एकल-अंक के स्कोर पर आउट हो गए। शीर्ष क्रम की पराजय ने राहुल को 194 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 17वें ओवर की शुरुआत में आउट होने से पहले एंकर की भूमिका निभाने के लिए मजबूर किया। सुपर जायंट्स को अंततः गेम में 20 रन से हार का सामना करना पड़ा।

पीबीकेएस की नजरें दूसरी जीत पर

शनिवार को होने वाले मैच में दोनों पक्ष लय हासिल करना चाहेंगे; जहां एलएसजी इस सीजन में पहली जीत की तलाश में है, वहीं पंजाब किंग्स को इस हफ्ते की शुरुआत में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से हार का सामना करना पड़ा। शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम ने पिछले हफ्ते मुल्लांपुर में अपने घरेलू मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर लीग में विजयी शुरुआत की थी।

Open in app