IND vs BAN: डे-नाइट टेस्ट पर गांगुली ने लिया ऐतिहासिक फैसला, बोले- ये मेरा काम, इसलिए यहां पर हूं

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के सचिव अभिषेक डालमिया ने कहा कि भारत के पहले दिन-रात्रि टेस्ट मैच को सफल बनाने के लिए वे कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

By भाषा | Published: October 30, 2019 9:52 AM

Open in App

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि भारत में पहला दिन रात्रि का टेस्ट कराने का ऐतिहासिक फैसला ‘सामान्य समझ’ के आधार पर किया गया हैक्योंकि क्रिकेट के पारंपरिक प्रारूप के प्रति दर्शकों की रूचि फिर जगाने का यही तरीका है। 

बांग्लादेश के खिलाफ भारत का पहला दिन रात्रि का टेस्ट 22 से 26 नवंबर तक ईडन गार्डन पर खेला जायेगा। बांग्लादेश का भी यह पहला दिन रात्रि का टेस्ट है। गांगुली ने कहा कि उन्हें खुशी है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड भी इतने कम समय में इसके लिये तैयार हो गया है। 

उन्होंने कहा, ‘‘यह मेरा काम है और मैं इसी के लिये यहां हूं। मैने लंबे समय तक खेला है। मेरा मानना है कि आम समझ महत्वपूर्ण है। यह टेस्ट क्रिकेट के लिये अच्छा होगा और उम्मीद है कि दर्शक मैदान पर आयेंगे। टेस्ट क्रिकेट को इसकी जरूरत है। मैं और सचिव जय और हमारी नयी टीम यह करना चाहती ही थी। विराट को भी धन्यवाद जो तुरंत तैयार हो गया। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का शुक्रिया जो इतने कम समय में इसके लिये तैयार हुआ।’’

उन्होंने कहा, ‘‘चीजें ऐसे ही बदलती है। यह उपमहाद्वीप में टेस्ट क्रिकेट के लिये अच्छी शुरूआत है। हमारे इरादे नेक हैं। इसमें कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिये। सब कुछ ठीक ही होगा।’’ पूर्व कप्तान ने यह भी कहा कि बीसीसीआई ड्यूक्स या कूकाबूरा की जगह एसजी टेस्ट गुलाबी गेंद का ही इस्तेमाल करेगा।

दिन-रात्रि टेस्ट को सफल बनाने के लिए सीएबी कोई कसर नहीं छोडेगा: बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के सचिव अभिषेक डालमिया ने कहा कि भारत के पहले दिन-रात्रि टेस्ट मैच को सफल बनाने के लिए वे कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। भारतीय क्रिकेट टीम 22 से 26 नवंबर तक ईडन गार्डन में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला दिन-रात्रि टेस्ट मैच खेलेगी। यह मुकाबला दो मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच होगा। 

डालमिया ने कहा, ‘‘एक शब्द में कहूं तो हम खुश हैं। सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए भी यह एक बड़ी खुशखबरी है। ईडन में बहुत सारे इतिहास बने है। यह इसकी उपलब्धियों में एक और होगी। कैब यह सुनिश्चित करेगा कि इस आयोजन को सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोडेगा। इस दौरान गणमान्य व्यक्तियों और विशिष्ट अतिथियों की उपस्थिति, सांस्कृतिक कार्यक्रम और पूर्व खिलाड़ियों का सम्मान इसे और भव्य बनायेगा। हम कल से ही तैयारी शुरू कर देंगे ताकि इसे कार्निवल का रूप दे सके।’’

टॅग्स :सौरव गांगुलीभारत vs बांग्लादेशभारतीय क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीमबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या