स्मृति मंधाना का एक और कमाल, इस टी20 लीग में खेलने वाली बनेंगी पहली भारतीय

Smriti Mandhana: स्मृति मंधाना इंग्लैंड की किया टी20 सुपर लीग में खेलने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनेंगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 15, 2018 11:59 AM

Open in App

नई दिल्ली, 15 जून: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार ओपनर स्मृति मंधाना इंग्लैंड की किया सुपर टी20 लीग में खेलने वाली भारतीय बन जाएंगी। मंधाना को इस लीग की वेस्टर्न स्टोर्म टीम ने साइन किया है और वह छह टीमों वाली किया लीग में स्टोर्म की तरफ से खेंलेगी।  मंधाना 22 जुलाई से शुरू हो रही इस लीग में खेलने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर होंगी। 

स्टोर्म ने गुरुवार को घोषणा की है कि मंधाना इस लीग में उसकी दूसरी विदेशी खिलाड़ी होंगी। स्टोर्म ने मंधाना के अलावा न्यूजीलैंड की विकेटकीपर बल्लेबाज राचेल प्रीस्ट को साइन किया है, जो इस क्लब के लिए तीसरी बार खेलेंगी। मंधाना ने भारत के लिए अब तक 40 टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा 826 रन बनाए हैं।

मंधाना ने पिछले महीने आईपीएल के दौरान आयोजित हुए वीमेंस टी20 चैलेंज में आईपीएल ट्रेलब्लेजर्स की कप्तानी की थी। इसके अलावा वह बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट्स के लिए भी खेल चुकी हैं। 

मंधाना को साइन करने के बाद वेस्टर्न स्टोर्म के कोच ट्रेवर ग्रिफिन ने कहा, 'हम इस बात इस बात से उत्साहित हैं कि स्मृति हमारे साथ जुड़ने जा रही हैं। वह इस समय खेल की सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। हालांकि वह अभी युवा हैं लेकिन उन्हें खेल के उच्चतम स्तर का काफी अनुभव है और हमें उम्मीद है कि वह हमारी टीम के लिए बेहतरीन साबित होंगी।'

किया लीग में खेलने पर मंधाना ने कहा, 'मैं किया सुपर लीग चैंपियंस में खेलने को लेकर बहुत उत्साहित हूं। इस टूर्नामेंट में खेलने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी होना सम्मान की बात है। मुझे उम्मीद है कि मैं वेस्टर्न स्टोर्म के लिए कामयाबी ला सूकं।' 

टॅग्स :स्मृति ईरानीटी20

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या