भुवनेश्वर कुमार ने किया कमाल, 50वें टी-20 मैच में 50 विकेट पूरा, बुमराह, चहल और अश्विन क्लब में शामिल

SL vs IND 2nd T20I:भुवनेश्वर कुमार का मानना है कि उनकी भूमिका सीमित ओवरों की आगामी सीरीज के दौरान दूसरे खिलाड़ियों को ‘उनके कौशल और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार’ में मदद करने की होगी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 29, 2021 2:20 PM

Open in App
ठळक मुद्देतेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन और वाई चहल हैं। भुवनेश्वर कुमार ने पहले टी-20 में चार विकेट निकाले थे। दूसरे टी-20 मैच में 1 विकेट निकाल पाए।

SL vs IND 2nd T20I: श्रीलंका ने भारतीय क्रिकेट टीम को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। तीसरा और अंतिम टी-20 मैच आज खेला जाएगा। भारत ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम किया था। 

भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज और श्रीलंका के मौजूदा दौरे के लिए उप-कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने रिकॉर्ड कायम किया है। कुमार ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। भारत के चौथे गेंदबाज बन गए। इससे पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन और वाई चहल हैं। 

भुवनेश्वर कुमार ने पहले टी-20 में चार विकेट निकाले थे

भुवनेश्वर कुमार ने पहले टी-20 में चार विकेट निकाले थे। दूसरे टी-20 मैच में 1 विकेट निकाल पाए। लेकिन रिकॉर्ड कायम किया। अपने 50वें टी-20 मैच में 50 विकेट पूरे किए। तीसरा औऱ अंतिम टी-20 आज खेला जाएगा। अपने 50वें टी-20 इंटरनेशनल मैच में 50 विकेट पूरा करने वाले वो दुनिया के इकलौते गेंदबाज भी बने हैं।

अश्विन ने 52 विकेट लिया है

पहले टी-20 मैच कुमार ने 22 रन पर चार विकेट झटके थे। दो मैच में 5 विकेट ले चुके हैं। एक बार चार और एक बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया है। भारत में सबसे आगे चहल है। 63 विकेट ले चुके हैं। बुमराह ने 59 विकेटअपने नाम किया है। अश्विन ने 52 विकेट लिया है।

यानी आज के मैच में अश्विन से आगे निकल सकते हैं। इस सीरीज में खेल रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को रैंकिंग में फायदा मिला जो रविवार को हुए पहले टी20 मैच में 22 रन देकर चार विकेट झटकने की बदौलत गेंदबाजों की सूची में 16वें स्थान पर पहुंच गये।

भारत के लिए 117 एकदिवसीय में 138 विकेट लेने वाले भुवनेश्वर ने कहा, ‘हां, कागजों पर यह मेरी भूमिका (उप-कप्तान) है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इससे चीजें बदलेगी। मुझे लगता है कि एक अनुभवी खिलाड़ी होने के नाते मेरी भूमिका दूसरे खिलाड़ियों के कौशल और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार लाने के लिए मदद करने की होगी।’

टॅग्स :भुवनेश्वर कुमारश्रीलंका क्रिकेट टीमराहुल द्रविड़
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या